केंद्रीय जल शक्ति सचिव सुश्री विनी महाजन और उनके दल ने हर घर नल से जल के कार्यों का किया मौका मुआयना

Scn news india

मनोहर 

केंद्रीय सचिव जल शक्ति सुश्री विनी महाजन और उनके दल ने रविवार को इंदौर में जल जीवन मिशन में चल रहे कार्यों का मौका मुआयना कर निरीक्षण किया। उन्होंने मिशन के कार्यों को देखा, ग्रामीणों से चर्चा की और योजनाओं के लाभ के बारे में जाना। सुश्री महाजन ने इंदौर जिले में चल रहे मिशन के कार्यों की सराहना कर संतुष्टि जाहिर की।

अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री मलय श्रीवास्तव, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, डायरेक्टर नेशनल जल जीवन मिशन श्री अमित शुक्ला, प्रमुख अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री के.के. सोनगरिया, मुख्य अभियंता श्री विजय सिंह सोलंकी, अधीक्षण यंत्री इंदौर श्री अजय श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुश्री महाजन ने अपने दल के साथ सांवेर विकासखंड के ग्राम चित्तौड़ा, ग्राम मगरखेड़ी एवं बालरिया का भ्रमण कर इन सभी गाँवों में शत-प्रतिशत घरों में नल कनेक्शन से घर-घर जल प्रदाय किया जा रहा है। सचिव जल शक्ति द्वारा ग्राम चित्तौड़ा की टंकी एवं संपवेल का निरीक्षण किया और ग्रामीण क्षेत्रों की जल प्रदाय योजनाओं का स्काडा सिस्टम देख प्रशंसा जाहिर की। घर-घर जाकर जल प्रदाय की स्थिति के बारे में जानकारी ली और स्वयं नल चला कर भी देखें। ग्रामीणों ने चर्चा के दौरान बताया कि हमारे घर पर प्रतिदिन एक घंटा नल से जल आता है। पूर्व में हेंडपंप से दूर-दूर से पानी भरकर लाना पड़ता था, लेकिन अब हर घर में नल से जल प्रदाय हो रहा है, जिससे समय की भी काफी बचत हो रही है।

Live Web           TV