सिविल सेवा मात्र केरियर नहीं, यह देश के निर्माण और जनता की सेवा का अभियान है

Scn news india

दिवाकर पांडे तहसील ब्यूरो 

सिविल सेवा मात्र केरियर नहीं, यह देश के निर्माण और जनता की सेवा का अभियान है
लोक सेवकों के पास जनता की जिंदगी बदलने का है सामर्थ्य
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा “मुझे प्रदेश की टीम पर गर्व है
सिविल सेवा दिवस के कार्यक्रम को एनआईसी में देखा गया
——–
सतना 21 अप्रैल 2022/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की प्रगति, विकास और जन-कल्याण में लोक सेवकों का महत्वपूर्ण योगदान है। प्रदेश को बीमारू राज्य से विकासशील राज्यों की पंक्ति में खड़ा करने में जिन लोक सेवकों ने योगदान दिया है, मैं उन सभी को प्रणाम करता हूँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सिविल सेवा, मात्र केरियर नहीं यह देश के निर्माण और जनता की सेवा का अभियान है। लोक सेवकों के पास देश एवं प्रदेश को बदलने और जनता की जिंदगी बदलने का सामर्थ्य है। लोक सेवक केपेसिटी बिल्डिंग की हर समय कोशिश करते रहे और इस भाव के साथ कार्य करें कि सुधार की गुंजाइश हमेशा विद्यमान रहती है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान 17वें सिविल सेवा दिवस पर आर. सी. पी. व्ही. नरोन्हा प्रशासन अकादमी में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस सहित भोपाल में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, राज्य प्रशासनिक सेवा, राज्य पुलिस सेवा और राज्य वन सेवा के अधिकारी उपस्थित थे। सिविल सेवा दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सतना कलेक्ट्रेट एनआईसी वीडियो कॉन्फ्रेंस कक्ष में किया गया। जहां कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, अपर कलेक्टर राजेश शाही, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास सौरभ सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित एवं डीपीसी विष्णु त्रिपाठी उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दीप जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। हारमोनी समूह द्वारा वंदे-मातरम गीत की प्रस्तुति दी गई। केपेसिटी बिल्डिंग कमीशन के सदस्य श्री आर. बालासुब्रमण्यम विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में कोरोना के कठिन काल में सिविल सेवकों की भूमिका पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी हुआ।