आईपीएल पर ऑनलाईन सट्टा खिलाते हुए तीन सटोरिये को पकड़ा,तीन मोबाइल, तथा 1,25000/-रूपये नगद, एक एलईडी तथा एक कार जप्त की

Scn news india

 

मनोहर

  • पुलिस टीम ने तीन मोबाइल, तथा 1,25000/-रूपये नगद, एक एलईडी तथा एक कार जप्त की।
  • पकड़े गये सटोरिये से ऑनलाईन सट्टे का लाखों का हिसाब किताब मिला।

ग्वालियर 21.04.2022 – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे को दिनांक 20.04.2022 को रात्रि में जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना बहोड़ापुर क्षेत्र में कोटेश्वर तिराहा पर स्थित चामुन्डा माता मंदिर के पास दो व्यक्ति नीले रंग की गिलान्जा कार में बैठकर मोबाइल पर आईपीएल क्रिकेट पर ऑनलाईन सट्टा खिला रहे हैं। उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही हेतु एसएसपी ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डोतिया को पुलिस की टीम को आईपीएल क्रिकेट पर हार-जीत का दाब लगाकर सट्टा खिलवा रहे सटोरियों पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य/यातायात) श्री अभिनव चौकसे,भापुसे से समन्वय स्थापित कर क्राईम ब्रांच व थाना बहोड़ापुर पुलिस की संयुक्त टीम को सटोरियों को पकड़ने हेतु लगाया गया।

अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) के निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध श्री रत्नेश तोमर एवं डीएसपी अपराध श्री विजय भदौरिया तथा सीएसपी ग्वालियर श्री रवि भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी बहोड़ापुर निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार के नेतृत्व में दिनांक 20.04.2022 की रात्रि में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान कोटेश्वर तिराहा पर स्थित चामुन्डा माता मंदिर के पास कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर एक नीले रंग की गिलान्जा कार खड़ी दिखी जिसमें दो व्यक्ति बैठे हुए थे और उनके मोबाइल पर लगातार कॉल आ रहे थे। दोनों संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया और उनके मोबाइलों को चेक करने पर उसमें आईपीएल क्रिकेट मैच पर ऑनलाईन सट्टा 99हब पर चलता पाया गया, जिसमें पकड़े गये दोनों सटोरिये हार-जीत पर ऑनलाईन दाब लगाकर सट्टा खिला रहे थे। पकड़े गये दोनों सटोरियों ने अपने आप को जिला दतिया का रहने वाला बताया तथा वर्तमान में यह लोग कोटेश्वर तिराहा के पास रह रहे हैं। पकड़े गये दोनों सटोरियों ने पुलिस टीम को बताया कि वह 99ीनइ तथा वर्ड777 की ऑनलाईन साईड के माध्यम से हार-जीत का दाब लगाकर सट्टा खिला रहे थे तथा उन्होने बताया कि हम दोनों के अलावा एक और सटोरिया कोटेश्वर तिराहा पर स्थित एक मकान में बैठकर 99हब पर ऑनलाईन मोबाइल एवं टी.व्ही. पर सट्टा खिला रहा है। दोनों सटोरियों के निशादेही पर तीसरे सटोरिये को ऑनलाईन 99हब पर सट्टा खिलाते हुए पकड़ा। सटोरियों से जप्त किये गये मोबाइल में लाखों का हिसाब किताव भी मिला है। पकड़े गये तीनों सटोरियों ने पूछताछ में बताया कि सट्टा खेलने वाले ग्राहकों की वेबसाईट के माध्यम से आईडी बनाकर आईपीएल का ऑनलाईन सट्टा खिलाया जाता है। पकड़े गये तीनों सटोरियों के खिलाफ थाना बहोड़ापुर में अप.क्र. 243/22 धारा 4क पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने निर्देश पर क्राईम ब्रांच द्वारा विगत दिनों से लगातार आईपीएल क्रिकेट पर ऑनलाईन सट्टा खिला रहे व्यक्तियों पर कार्यवाही की जा रही है और इस प्रकार की कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी।

बरामद मशरूका:- तीन मोबाइल, 1,25000/-रूपये नगद, एक एलईडी तथा एक कार कुल कीमती 09 लाख 50 हजार रूपये।

सराहनीय भूमिका:- उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी क्राईम ब्र्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता, थाना प्रभारी बहोड़ापुर निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार क्राईम ब्रांच टीम- उनि राजीव विरथरे, आरक्षक नवीन पाराशर, गौराव पवार, शिवशंकर, राहुल यादव, राजकुमार जाट थाना बहोड़ापुर टीम- उनि लियाकत अली तथा थाना बहोड़ापुर पुलिस की सराहनीय भूमिका रही।