शॉटपुट एवं जेवलिन खेल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की दिव्यांग खिलाड़ी दीपा मलिक मंडला पहुंची

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो मंडला 

मंडला – 2016 के पैरालम्पिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी दीपा मलिक सांसद कप क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल होने मंडला पहुंची थी। स्थानीय जिला योजना भवन में पद्मश्री और खेल रत्न से सम्मानित दीपा मलिक खिलाडियों से मिली। दीपा मालिक ने विभिन्न खेल से जुड़े खिलाडियों के सवालों के जवाब भी दिए। लिम्काबुक सहित अनेक रिकॉर्डधारी दीपा मलिक ने जिले के छात्र-छात्राओं एवं खिलाड़ियों के अलग-अलग सवालों के प्रेरणादायक जवाब दिए। उन्होंने अपने जीवन संघर्ष तथा सफलता के बीच आने वाले अनेक प्रसंगों का विस्तार से जिक्र किया।

दीपा मलिक ने बताया कि भारत में खेल प्रतिभाएं हैं, सरकार द्वारा खेल प्रतिभाओं को निखारने का सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ’मीट-द-चैम्पियन’ कार्यक्रम के तहत ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों को नए खिलाड़ियों से विभिन्न कार्यक्रमों के तहत मिलने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि धीरे-धीरे भारत में खेल कल्चर विकसित हो रहा है।

बेटियां भी खेल की हर विधा में आगे बढ़ते हुए नाम रोशन कर रही हैं। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में खेल को लेकर बेहतर माहौल तैयार हुआ है। पैरा खिलाडी तो पदक जीत ही रहे है अन्य खेलों में भी खिलाडी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है।

दीपा मलिक, पैरालम्पियन

Live Web           TV