स्वामी विवेकानंद युवा विचार मंच ने धूमधाम से मनाई जयंती

Scn news india

सारनी – स्वामी विवेकानंद युवा विचार मंच ने स्वामी विवेकानंद जी जयंती युवा दिवस राम मंदिर प्रांगण सारनी में विवेकानंद जी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर धूमधाम से जयंती मनाई । स्वामी विवेकानंद विचार मंच के सदस्य रंजीत डोंगरे , चन्द्रशेखर अहिरवार, माधवविश्वकर्मा ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी स्वामी विवेकानंद जी जयंती युवा दिवस बड़े ही धूमधाम से युवाओं ने राम मंदिर प्रांगण सारनी में मनाई ।

कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर तिलक कर , पुष्प माल्यार्पण कर युवाओ लोगो ने शुरुआत की । जानकारी देते हुए बताया कि सभी युवाओ को श्री दशरथ डांगे, विनोद झरबड़े जी ने स्वामी विवेकानंद जी जीवन गाथा ओर उनके महानतम जीवन की यात्रा को उपस्थित युवाओ लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का जन्म समाज, राष्ट्र उत्थान व्यक्ति निर्माण के लिए हुआ था, स्वामी जी ने शिकागों में 2 मिनिट के भाषण के मौके को 1 घण्टे से अधिक बोलते रहे और लोग मंत्रमुग्ध होकर सुनते रहे उन्होंने विश्व मे भारत को श्रेष्ठतम साबित करते हुए भारत की संस्कृति, सभ्यता, परम्पराओ को विश्व को बताया उन्होंने ने पूरे विश्व को उठो जागो ओर लक्ष्य की प्राप्ति किये बिना रुको नही का मूलमंत्र दिया।

जलियांवाला बाग हत्याकांड के नरसंहार को भी याद किया गया और अंग्रेजी हुकूमत ने भारतीय निहते नागरिकों को कैसे गोलियां चलाकर लोगो को मौत के घाट उतार दिया था उस विषय को भी लोगो के बीच रखा गया। इस अवसर पर निराकार सागर, सतीश बौरासी, राकेश नामदेव, कैलाश महोबिया, भानु साहू, विजेश सोनी, कामदेव सोनी, आशीष डोंगरे, रामपाल विश्वकर्मा,कु आशिका वर्मा, कु अंकिता यादव,हेमंत सिनोटिया, चेतन पाटीदार, विवेक चौधरी,प्रभानसु यादव,भरत खण्डागरे, युवागण छात्र , छात्राये, वरिष्ठजन नगर के समाजसेवी बन्धु भारी संख्या में लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.