खरगोन में कर्फ्यू -पथराव -आगजनी – SP सिद्धार्थ चौधरी के बाएं पैर में गोली -70 गिरफ्तार

Scn news india

मनोहर

 खरगोन में  शोभायात्रा  के दौरान  पथराव की घटना सामने आई है । जिसमे उपद्रवियों ने 30 से ज्यादा दुकानों और मकानों में आग लगा दी। वहीँ प्रदर्शन कारीयों की रोकने गई  पुलिस पर भी हमला किया गया जिसमे 10 पुलिसकर्मी और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीँ SP सिद्धार्थ चौधरी के बाएं पैर में गोली लग गई  है। रात करीब 9 बजे मामला कुछ शांत हुआ, लेकिर देर रात 12 बजे फिर हिंसा भड़क गई । आनंद नगर, संजय नगर मोतीपुरा में घर फूंक दिए गए। कुछ घरों में लूटपाट भी की गई। मामले में  पुलिस ने आज  सुबह तक 70 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है।

शहर में पुलिस फोर्स तैनात
खरगोन शहर में शांति ,सौहार्द को लेकर इंदौर सभांगायुक्त डॉ. पवन शर्मा, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, निमाड़ रेंज डीआईजी श्री तिलक सिंह ने संभाला मोर्चा। हालात अभी शांतिपूर्ण है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान 
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने  कहा है कि जिन घरों से पथराव हुआ है, उन्हें ही पत्थर का ढेर बनाएंगे। उन्होंने बताया कि अब खरगोन में शांति है। पर्याप्त पुलिस बल वहां मौजूद है। माना जा रहा है कि रामनवमी पर उपद्रव अचानक नहीं हुआ। पहले से इसकी तैयारी की गई थी। उपद्रवियों ने घरों की छतों पर पत्थर और पेट्रोल बम जमा कर रखे थे।

परीक्षा स्थगित

खरगोन शहर में जिन कक्षाओं 8 वीं और महाविद्यालयीन स्नातक और स्नातकोत्तर की आज परीक्षा होनी थी। उनकी परीक्षा स्थगित की गई है। आगामी आदेश पर यह परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।
नोट- यह आदेश सिर्फ खरगोन शहर के परीक्षा केंद्रों पर होनी वाली परीक्षा को लेकर है।

कलेक्टर ने जारी किये आदेश 

अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत आज से आगामी आदेश तक संपूर्ण शहर में प्रतिबंधात्मक आदेश किये जारी। जारी आदेश के उल्लंघन करने पर भादवि की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।