सीएम शिवराज सिंह करेंगे 9 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे अस्पताल का भूमि पूजन

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव कटनी 

  • सीएम शिवराज सिंह करेंगे जिला चिकित्सालय में करीब 9 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे सर्वसुविधायुक्त अस्पताल का भूमि पूजन, 
  • स्वर्गीय पंडित सतेंद्र पाठक बाबुजी की स्मृति में जिले को मिलेगी बड़ी सौगात,

कटनी। के लिए आज का दिन इतिहास के पन्नो में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का आज कटनी आगमन हो रहा है । इस दौरान वे जिला चिकित्सालय में करीब 9 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे सर्वसुविधायुक्त अस्पताल भवन का भूमि पूजन करेंगे । जिला चिकित्सालय में बनने जा रहे इस सर्वसुविधायुक्त भवन को पूर्व राज्य मंत्री एवं विजयराघवगढ़ विधायक संजय सतेंद्र पाठक द्वारा स्वयं राशि के व्यय पर अपने पिता सत्येंद्र पाठक की स्मृति में बनवाया जा रहा है ।

इसके अलावा 84 करोड़ की लागत से निर्मित प्रदेश के सबसे ऊंचे ओवरब्रिज का भी मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। कटनी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिला अस्पताल के शल्यागार व दवा वितरण केन्द्र के पुराने भवन को हटाकर उसके स्थान पर तीन मंजिला बहुउपयोगी भवन का निर्माण कराया जाएगा उसके भूमि पुजन शिवराज सिंह शामिल होंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री स्लीमनाबाद पहुँच नर्मदा घाटी दाई तट के टनल का निरीक्षण कर जबलपुर के लिए रवाना हो जायेगे। पूर्व मंत्री व वर्तमान विजयराघवगढ़ के विधायक संजय सतेन्द्र पाठक ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि जिला अस्पताल के शल्यागार व दवा वितरण केन्द्र के पुराने भवन को हटाकर तीन मंजिला सर्वसुविधा युक्त अस्पताल भवन का निर्माण कराया जाएगा।

संजय सत्येंद्र पाठक पूर्व राज्य मंत्री विजयरगावगड़ विधायक

जिसका वह खुद खर्च वहन करेंगे और यह भवन उनके पिता जी के स्मृति में बनवाया जा रहा और इसका निर्माण कार्य पूरा होते ही वे इस नवनिर्माण अस्पताल भवन को राज्य शासन के सुपुर्द कर देंगे। संजय सतेन्द्र पाठक ने यह भी बताया कि इस भवन के निर्माण में लगभग 9 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इन नवीन भवन में भूतल में 10 बिस्तर की डायलिसिस इकाई, दवा वितरण केन्द्र व एक्सरे कक्ष बनेगा। प्रथम तल पर 20 प्राइवेट व सेमी प्राइवेट वार्ड और द्वितीय तल में प्रयोगशाला, रक्त कोष व सिविल सर्जन कार्यालय स्थापित होगा। सभी तलों पर शौचालय व लिफ्ट की व्यवस्था रहेगी। मुख्यमंत्री से वे इस अस्पताल के लिए पैरामेडिकल स्टाफ व डाक्टरो की पर्याप्त व्यवस्था करने भी कहेंगे ताकि इस अस्पताल में इलाज कराने आने वाले हर किसी को अच्छा इलाज उपलब्ध हो सके। यह उनके लिए अपने बाबू जी की स्मृति स्वरूप उनके कहे अनुसार जो वे चाहते थे कि कोई भी इलाज से वंचित ना हो हर वर्ग को समुचित इलाज मिले। यह उन्ही की प्रेरणा से संभव होगा।

Live Web           TV