हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने मंदिर के सामने की दीवार तोड़ने का किया प्रयास

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

  • पुलिस प्रशासन ने रोका, सांसद, रेल जीएम के नाम की लगी लोकार्पण पाटिका को तोड़ा 
  • जमकर किया नारेबाजी, फूंका पुतला पेट्रोल उड़ेलकर आत्महत्या का प्रयास

कटनी। मुख्य रेलवे स्टेशन कटनी जंक्शन के बाहर स्थित भगवान श्री राम और हनुमान जी के मंदिर के सामने 7 साल पहले रेलवे प्रबंधन द्वारा दीवार खड़ी कर दी गई थी तभी से लगातार हिंदू संगठनों के द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। दीवार हटाए जाने की मांग की जा रही है। कई बार रेलवे के अधिकारियों ने जिला प्रशासन ने व जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही दीवार को हटा दिया जाएगा, लेकिन आज तक दीवार नहीं हटाई गई। हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने 30 अप्रैल के लिए चेतावनी दी थी कि यदि प्रशासन पर रेलवे प्रबंधन मंदिर के सामने से दीवार को नहीं हटाता तो वह खुद ही दीवार को तोड़ देंगे और। आज दोपहर 12:00 बजे दीवार तोड़ने के लिए पहुंचे तभी उन्हें पुलिस प्रशासन ने रोक लिया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दीवार में लगी लोकार्पण टीका को हथोड़ा मार करके तोड़ दिया है। पुलिस प्रशासन ने दीवार को तोड़ने से रोका। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी करते हुए स्टेशन चौराहा में रेलवे प्रबंधन का पुतला दहन किया है। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे इंद्र मिश्रा ने कहा कि जब तक दीवाने टूट जाती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेल कर आत्महत्या करने का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के साथ इस तरह की बर्बरता स्वीकार नहीं की जाएगी भगवान के मंदिर के सामने दीवार खड़ा किया जाना बिल्कुल भी अनुचित है इसे हम लोग हटवा कर रहेंगे।