युवा समाजसेवी पत्रकार विनोद पाठक ने मित्रता की मिसाल की पेश

Scn news india

के के द्विवेदी जिला ब्यूरो  पन्ना

  •  युवा समाजसेवी पत्रकार विनोद पाठक ने मित्रता की मिसाल की पेश
  • सूचना मिलते ही कटनी पहुंचकर मित्र की बहन को किया रक्तदान बचाई जान 

मित्र वही है जो संकट पर काम आये आज के समय में सुना है कि लोग मित्रता करके लोगों के साथ धोखे करके धन लूटने का काम करते हैं। लेकिन आज भी ऐसे कई मित्र हैं जिनके कारण मित्रता की मिसाल कायम होती है। पन्ना जिले के

शाहनगर में निवास कर रहे विनोद पाठक को लोग कई नज़रिये देखते है। कुछ लोग व्यापार के नज़रिये से कुछ लोग राजनैतिक पर विनोद पाठक की विचार धारा से बहुत से लोग प्रेरित हुये है। उनके द्वारा लोगों की कई तरह से मदद करने का प्रयास किया जाता है। फिर चाहे रोजगार के क्षेत्र में हो, प्रशनिक कार्य में मदद हो या सरकारी योजनाओं का लाभ हो। समाजसेवी श्री पाठक पत्रकार होने के कारण सभी से पहचान रखते है इसलिए लोग मदद के लिए आते रहते है। आपको बता दे की पूर्व में भी रकतदान कर लोगों की मदद की है। रक्तदाता विनोद पाठक ने बताया कि यह प्रेणना उनको रक्तदान प्रेरक समाजसेवी रामबिहारी गोस्वामी पन्ना से मिली थी। इसके बाद से उनके द्वारा अपने परिचितों को जिला के आलावा दूसरे जिले में भी रक्त की व्यवस्था कराई गई है।

2 दिन पूर्व उनके शाहनगर के मित्र द्वारा कॉल कर बताया गया की बहिन की तबियत ख़राब है, जिला अस्पताल कटनी में भर्ती है । जिसको डॉक्टर ने 4% रक्त होना बताया है. उसको B+ बी पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता है। कही से कोई व्यवस्था हो सकती है। घर बालो के ब्लड ग्रुप नहीं मिल रहे है।
जैसे ही समाज सेवी पत्रकार विनोद पाठक पाठक को जानकारी प्राप्त हुई की मित्र की बहन को खून की अत्यंत जरूरत है। वह बिना कोई विलंब किए मित्र की बहिन को स्वयं रक्तदान करने कटनी पहुंच गए। एवं जाँच करवा कर ब्लड बैंक में एक यूनिट रक्तदान दिया ।

रक्तदाता विनोद पाठक का कहना है की रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। सदैव युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। ताकि किसी को जीवन दिया जा सके एवं इस प्रकार से दूर ग्रामीण क्षेत्र के लोग दलालो से बच सके। रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती है बल्कि हमारे स्वयं के शरीर से हृदयाघात ब्लड कैंसर ब्लड प्रेशर जैसी घातक बीमारी से मुक्ति मिलती है। एवं नए शैल का निर्माण होता है। श्री पाठक ने सभी युवाओं से अधिक से अधिक रक्तदान करने की अपील की है।

 

Live Web           TV