“पंचायत की उल्टी सीधी परिक्रमा” – एससीएन न्यूज पर जल्द पंचायतों की उपलब्धि ,समस्या और समाधान

Scn news india

तकनिकी दक्ष डिजिटल मीडिया संस्थान ने जहाँ विपरीत परिस्थिती में भी अपने वजूद को बचाने और तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए अपने आपको स्थापित करने का सफल कार्य जो किया है उसके लिए हम बड़ी ही कृतग्नता से  सभी सब्सक्राइबर्स , पाठकों , दर्शकों के साथ हमारे जुझारू संवाददाताओं का आभार व्यक्त करते है।  जिन्होंने हम पर अटूट विश्वास बनाये रखा। जहाँ कोरोना कॉल की मार से बड़े बड़े स्तम्भ हिल गए , वहीँ हमारी हालत भी किसी पर कटे पंक्षी से कम नहीं थी। उड़ना तो चाहते थे पर उड़ नहीं सकते थे।  लेकिन आपके  विश्वास ने  हमारे हौसले को टूटने नहीं दिया। आगे भी सहयोग की अपेक्षा रहेगी।

एससीएन न्यूज इण्डिया मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर अभियान में अग्रणीय भूमिका निभाने हेतु कई तरह के नए कार्यक्रम ले कर आ रहा है। जिससे विज्ञापन इंडस्ट्रीज को स्थानीय स्तर पर बढ़ावा मिल सके। और युवाओ को आडियो वीडियों विज्ञापन बनाने , स्थानीय उत्पादों की बिक्री लोकल टू वोकल की संकल्पना को साकार करने युवाओं को नए व्यवसाय का प्रशिक्षण दे कर आत्मनिर्भर बनाने का कार्य कर रहा है। जिसकी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी सराहना की गई है।

इसके साथ ही हमारी जिम्मेदारी जनता से जुड़े मुद्दों की भी है। उनकी उपलब्धि उनकी प्रसन्नता को जहाँ मीडिया के माध्यम से जन जन तक पंहुचाना है। वहीँ उनकी समस्याओं को भी उठा कर उचित मंच दे कर समाधान तक पंहुचाना है। जिस हेतु प्रदेश के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पंहुच बनाना आवश्यक है। इसी कड़ी में एससीएन न्यूज इंडिया “पंचायत की उल्टी सीधी परिक्रमा”  जिसमे पंचायतों की उपलब्धि , गाँव का गौरव एवं स्थानीय समस्या और उसके समाधान आधारित लाईव कार्यक्रम ले कर आ रहा है। जिसमे हमारे जिला एवं तहसील संवाददाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।