माँ पीताम्बरा जयंती मनाई जायेगी 4 मई को : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा दतिया में 3 दिवसीय फाग महोत्सव

Scn news india

विकास सेन दतिया 

भोपाल-गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि 4 मई को दतिया में माँ पीताम्बरा जयंती मनाई जायेगी। जयंती पर पीताम्बरा माई रथ पर सवार होकर नगर भ्रमण करेंगी। नगर की जनता रथ खींचकर माई को भ्रमण करायेगी। मंत्री डॉ. मिश्रा संस्कृति विभाग और जिला प्रशासन दतिया द्वारा रविवार को आयोजित 3 दिवसीय फाग महोत्सव के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने आव्हान किया कि 4 मई को आयोजित पीताम्बरा जयंती में नगर की अधिक से अधिक जनता सहभागिता करे। उन्होंने नगरवासियों से अपील की कि समारोह में सभी लोग पीले वस्त्र धारण कर शामिल हों। डॉ. मिश्रा ने महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर कलाकारों को सम्मानित किया।

भजन संध्या और कवि सम्मेलन

दतिया फाग महोत्सव के पहले दिन रविवार को भजन संध्या और कवि सम्मेलन हुआ। इंदौर के भजन गायक श्री विवेक मेहता के ग्रुप ने भजनों की शानदार प्रस्तुति दी। अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम कवि श्री शैलेष लोढ़ा, मथुरा की पूनम वर्मा, अलीगढ़ के श्री विष्णु सक्सेना, जयपुर के श्री संजय झाला, शुजालपुर के श्री गोविंद राठी और खरगोन के श्री प्रवीण अत्रे ने अपनी रचनाओं से सुधि श्रोताओं को देर रात तक बाँधे रखा।

अनुसूचित-जाति की प्रतिभाओं को किया सम्मानित

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने डॉ. अम्बेडकर पार्क दतिया में अनुसूचित-जाति वर्ग की प्रतिभाओं को सम्मानित किया। प्रतिभा सम्मान समारोह सम्यक बुद्ध विहार एवं डॉ. अम्बेडकर कल्याण समिति द्वारा किया गया था।