मुख्यमंत्री श्री चौहान वस्त्र व्यवसायी संघ के होली मिलन समारोह में हुए शामिल

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारा समाज उत्सवधर्मी समाज है। उत्सव के बिना जिन्दगी अधूरी है। पिछले दो साल से कोरोना के कारण हम त्यौहार नहीं मना पा रहे थे। अब कोरोना नियंत्रण में है, इसलिए सब मिलकर आनंद के साथ त्यौहार मनाएं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री गुजराती समाज भवन में राजधानी वस्त्र व्यवसायी संघ तथा मानस भवन में भोपाल उत्सव मेला समिति द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होली मिलन समारोह में उपस्थित नागरिकों को होली की अनंत शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस वर्ष किसानों की फसल अच्छी हुई है। इसलिए बाजार से सामग्री की खरीदी व्यापक स्तर पर होगी। उन्होंने कहा कि किसानों के बैंक खातों में 7 हजार 618 करोड़ रूपए फसल बीमा की राशि सरकार द्वारा दी गई है। कर्मचारियों के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। कर्मचारियों को 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता के रूप में 6 हजार करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना के कारण प्रदेश के 88 लाख परिवार अपना बिजली का बिल नहीं भर पाए थे। उनके बिजली बिल माफ कर दिए गए हैं। अब माफ किए गए बिजली बिलों की लगभग 6 हजार करोड़ रूपए की राशि  सरकार भरेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता के पास पैसा होगा तो व्यवसाय और रोजगार बढ़ेगा। अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। देश और प्रदेश लगातार खुशहाली की तरफ बढ़ता जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से कार्य आसानी से हो जाते हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनता से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है, जिसमें भोपाल को स्वच्छता में नंबर एक लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ें। जन्मदिन और शादी की वर्षगांठ पर एक पेड़ अवश्य लगाएं। गांव और शहर का विकास भी जनता के द्वारा ही संभव है। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि गांव और शहर का जन्मदिन गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। भोपाल शहर का गौरव दिवस 01 जून को मनाने का निर्णय लिया गया है। इस दिन भोपाल का विलीनीकरण हुआ था।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मानस भवन स्थित श्री सिद्ध रघुनाथ मंदिर में दर्शन किए और वृदावंन से आयी झांकी भी देखी। मुख्यमंत्री श्री चौहान से पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा चौक बाजार में पार्किंग की मांग पर कहा कि चौक बाजार भोपाल की शान है। यहां सुव्यवस्थित पार्किंग बनवाई जाएगी। श्री शर्मा ने पुराने शहर के बड़वाले महादेव मंदिर के निर्माण की जानकारी से भी अवगत करवाया।

कार्यक्रम में पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा, वस्त्र व्यवसायी संघ के अध्यक्ष श्री श्यामबाबू अग्रवाल तथा समिति और विभिन्न समाजों के पदाधिकारी और आमजन उपस्थित थे।