प्रफुल्लित तीर्थ – होलिका दहन से जुड़े उपाय और समस्या समाधान

Scn news india

प्रफुल्लित तीर्थ रायसेन रोड भोपाल होली की आप सबको बहुत बहुत शुभकामनाएं
होलिका दहन से जुड़े उपाय
1. आपको नई नौकरी चाहिए या फिर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको होलिका दहन के समय आग में उड़द की दाल के 5 दाने डालें. उसके बाद किसी गरीब या जरुरतमंद व्यक्ति को जूता और छाता दान करें. जल्द ही आपकी समस्या का समाधान हो सकता है.
2. जिन लोगों के विवाह में किसी प्रकार की देरी हो रही है, तो होलिका दहन के समय सुपारी, नारियल, काला तिल और उड़द दाल लेकर कन्या या पुत्र के सिर पर 7 बार घुमाएं. फिर उसे आग में डाल दें. आपको जल्द ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकता है.
3. यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है या किसी ग्रह की पीड़ा से त्रस्त हैं, तो होलिका दहन की भस्म को शिव पूजा के समय शिवलिंग पर अर्पित करें. भगवान​ शिव आपकी पीड़ा को दूर करेंगे.
4. यदि आप बिजनेस में तरक्की करना चाहते हैं या करियर में कोई नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं, तो होलिका दहन को शाम के समय घर के मुख्यद्वार पर लाल या गुलाबी गुलाल से रंगोली बना लें. उस पर दो मुखी दीपक जलाएं.
5. परिवार के सुख और समृद्धि के लिए होलिका दहन के समय माथे पर ​हल्दी का तिलक लगाएं. उसके बाद होलिका की 7 बार परिक्रमा करें.
6. कहा जाता है कि बच्चों को सबसे जल्दी नजर लगता है. ऐसे में होलिका दहन के भस्म को लेकर बच्चे के सिर से 7 बार घुमाएं, फिर उसे मिट्टी में दबा दें. ऐसे करने से बच्चे से नकारात्मक दूर हो सकती है.
7. गृह क्लेश करे दूर करने के लिए भी होलिका दहन के भस्म का उपयोग होता है. इसे एक कपड़े में बांधकर घर के कोनों में रख दें.
होली का पर्व आप सबके लिए शुभ हो और अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें 98270 30476
पंडित मनीष शुक्ला

Live Web           TV