उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षकों के नियुक्ति पत्र जारी -अब तक 13 हजार 757 शिक्षकों के नियुक्ति-पत्र जारी

Scn news india

मनोहर 

भोपाल-स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि शिक्षा विभाग ने उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक के नियुक्ति पत्र जारी कर दिए है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए प्रतीक्षा सूची से प्रवर्गवार पात्र 853 अभ्यर्थियों और माध्यमिक शिक्षकों के लिए प्रतीक्षा सूची से प्रवर्गवार पात्र 923 अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी किए गए है। माध्यमिक शिक्षकों के नियुक्ति आदेश संभागीय संयुक्त संचालक के स्तर से जारी किए गए है। जीव विज्ञान में माननीय उच्च न्यायालय के स्थगन के कारण आदेश जारी नहीं किए गए है।

राज्य मंत्री श्री परमार ने बताया कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में विज्ञापित 20 हजार 670 पदों में से अब तक विभिन्न प्रवर्गो में 13 हजार 757 पदों के नियुक्ति आदेश जारी किए गए है। इसके पूर्व प्रथम चरण में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 8 हजार 318 और माध्यमिक शिक्षकों के 3 हजार 663 पदों के नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे। 

 राज्य मंत्री श्री परमार ने सभी नव-नियुक्त शिक्षकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक मेहनत, ईमानदारी और पूर्ण समर्पण के साथ विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य निर्माण में अपना योगदान दें।