रोजगार/ स्वरोजगार दिवस का आयोजन 29 मार्च को

Scn news india

 

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

विभागीय अधिकारी अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करें – कलेक्टर

रीवा -आगामी 29 मार्च को रोजगार/स्वरोजगार दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न विभागीय योजनाओं से हितग्राहियों को स्वरोजगार स्थापना के लिए हितलाभ दिया जाएगा साथ ही युवाओं को रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी। कलेक्टर मनोज पुष्प ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बैंक से समन्वय बनाकर विभागीय योजनाओं में अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करें। बैंकों में जो प्रकरण भेजे गए हैं उन्हें स्वीकृत कराएं तथा स्वीकृत हुए प्रकरणों को वितरित कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में विभागीय अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंशानुसार स्वरोजगार/रोजगार देने के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है। इसी तारतम्य में प्रतिमाह रोजगार/स्वरोजगार दिवस आयोजित हो रहे हैं। हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि जिले के अधिक से अधिक हितग्राही शासकीय योजनाओं का लाभ पाकर स्वरोजगार स्थापना कर सकें साथ ही रोजगार मेलों व अन्य माध्यमों से युवाओं को रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा सके। बैठक में बताया गया कि आगामी 23 मार्च को जिला स्तरीय रोजगार मेला आयोजित होगा जबकि 24, 25 एवं 26 मार्च को मऊगंज, सिरमौर एवं त्योंथर में जनपद स्तर पर रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे। इन मेलों में देश की विभिन्न कंपनियों के माध्यम से युवाओं को रोजगार दिलाने का कार्य किया जाएगा।

बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, सीईओ जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, महाप्रबंधक उद्योग यूबी तिवारी, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे, अग्रणी जिला प्रबंधक एसके निगम सहित विभागीय अधिकारी रहे उपस्थित।