अज्ञात बदमाशो जा खौफ ग्रामीणों में भय पुलिस की नाक में दम करते हुए नजर आ रहे बदमाश

Scn news india

विकास सेन दतिया 

दतिया जिले में इन दिनों अज्ञात बदमाश पुलिस की नाक में दम करते हुए नजर आ रहे हैं । बदमाशों की आहट से ग्रामीणों में भय व्याप्त है। पुलिस लगातार अपने वाहनों पर लाउडस्पीकर लगाकर सजग एवं सावधान रहने की अपील करती हुई नजर आ रही है। बदमाशों से परेशान पुलिस इन दिनों बेबस नजर आ रही है । पुलिस के पास सिर्फ मुनादी एकमात्र सहारा है। शाम होते ही आप जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मुनादी करते हुए पुलिस वाहन देख सकते हैं। पुलिस वाहन पर लाउडस्पीकर लगाकर सजग एवं सावधान रहने तथा बदमाशों की सूचना पुलिस को देने की अपील सुन सकते हैं ।

वैसे तो यह महीना मार्च का है, मार्च महीने को अगर कहा जाए इन दिनों किसानों की खेती का वक्त है । बेचारे ग्रामीण दिनभर अपने खेतों में मेहनत करते हैं और रात में अपने घरों की रखवाली करते हैं । पुलिस सिर्फ चौकीदार की भूमिका निभाते हुए देखी जा रही है । अब पुलिस डकैतों और बदमाशों से टकराने की अपेक्षा मुनादी को अपना सहारा बना लिया है। वैसे तो ग्रामीणों को लगातार कहीं ना कहीं अज्ञात हथियारबंद बदमाश दिखाई दे रहे हैं लेकिन दतिया पुलिस सूचना की आस लगाए बैठी रहती है ।

ग्रामीणों के अंदर इतना भय है कि वह कैमरे के सामने आने से भी डरे हुए हैं। यदि सूत्रों के हवाले से बात करें तो दतिया के सिविल लाइन थाना , जिगना थाना, बड़ौनी थाना ,गोराघाट थाना, लाँच थाना ,थरेट थाना, भउआपुरा थाना क्षेत्र में डकैतों की आहट स्पष्ट रूप से देकही जा चुकी है । इसीलिए तो स्वयं पुलिस अधीक्षक दतिया अमन सिंह राठौड़ जंगल में उतरकर सर्चिंग कर चुके हैं । लेकिन पुलिस के सामने ऐसी क्या बेबसी है 15 दिन में भी वह इस बात का पता नहीं लगा सके कि यह सच्चाई है या महज अफवाह ही है ।

Live Web           TV