बालिकाओं की शिक्षा में कोई रूकावट नहीं आयेगी : मंत्री डॉ. मिश्रा

Scn news india

विकास सेन दतिया 

दतिया -गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को दतिया में 3 करोड़ 86 लाख की लागत से नव-निर्मित 100 सीटर कन्या छात्रा भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने नव-निर्मित भवन का अवलोकन भी किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि बालिकाओं की शिक्षा में किसी भी प्रकार की रूकावट नहीं आने दी जायेगी।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने स्कूल शिक्षा विभाग के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 ठण्डी सड़क दतिया में कन्या छात्रावास भवन का लोकार्पण कर कहा कि यह सौगात मिलने से हमारी बेटियों की आवास समस्या का निराकरण होगा। छात्रावास की सुविधा मिलने से बेटियाँ बेहतर तरीके से अपनी शिक्षा ग्रहण कर सकेगी। गृह मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री सेवा भाव से जनता की सेवा कर रहे है।

यह सुविधाएँ है नव-निर्मित छात्रावास भवन में

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दतिया में 3 करोड़ 86 लाख की लागत से नवनिर्मित कन्या छात्रावास भवन में भूतल डोरमेट्री कक्ष 9 नग, किचन मय पेन्ट्री, सरवेन्ट रूम, स्टोर रूम, कार्यालय, वार्डन रूम, मेडीकल चैकअप रूम, बड़ा डाईनिंग रूम, मनोरंजन कक्ष, बैंडमिंटन कोर्टयार्ड, कॉमन टॉयलेट व बाथरूम, प्रथम तल पर डोरमेट्री कक्ष 16, मनोरंजन कक्ष, लाईब्रेरी, कॉमन टॉयलेट्स व बाथरूम का निर्माण किया गया है। इसके अलावा सीमेंट कॉक्रीट पहुँच मार्ग, पेवर ब्लाक, बाऊण्ड्री वॉल, ग्राउण्ड समतलीकरण एवं अन्य आवश्यक कार्य शामिल है।

42 प्रकरणों में दी 19 लाख 75 हजार रूपये की सहायता राशि

मंत्री डॉ. मिश्रा ने शनिवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) नियम 1995 के नियम 11 के तहत पीड़ित 42 व्यक्तियों को 19 लाख 75 हजार रूपये की राहत राशि प्रदान की।

लोगों से वन टू वन की चर्चा कर सुनी समस्याएं

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया की राजघाट कालोनी स्थित निवास पर जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों से वन-टू-वन चर्चा की। उन्होंने समस्याओं को सुना और संबंधितो को निराकरण के निर्देश दिए।

Live Web           TV