राजनीति में समय के साथ बढ़ रही युवा नेताओ की भागीदारी -रिपुदमन भी बन रहे युवाओं की पसंद

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट

प्रदेश की राजनीति में भी आने वाले समय में युवा नेताओ की भागीदारी बढ़ने जा रही  है। जिस तरह राजनीतिक घरानों के युवा अपने अपने क्षेत्र में सक्रीय दिखाई दे  रहे है ये बताने के लिए काफी है की अब वक्त बदलाव का है।

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर के पुत्र रिपुदमन सिंह तोमर भी इस दौड़ में शामिल है। युवा रिपुदमन सिंह तोमर की लोकप्रियता भी ऊर्जा मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर से कम नहीं है। सहज और सरल स्वभाव और साधारण वेश भूषा की वजह से कम समय में ही लोगों में अपनी पैठ बनाने वाले रिपुदमन “सागर भैया” के नाम से चर्चित हो गए है। विगत दिनों गाँव कस्बे के कई सामाजिक धार्मिक आयोजनों में उन्हें देखा गया।

बता दे कि आगामी 14 मार्च से फिर होने वाले दौरे से रिपुदमन फिर चर्चा में है। जिसकी विधिवत बैठक में रूप रेखा भी तैयार हो चुकी है। मिडिया प्रभारी पिंटू तोमर ने बताया की रिपुदमन सिंह तोमर “सागर भैया” के होने वाले कार्यक्रम के लिए बैठक  रखी गई थी  जिसमें जिला उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी  जनपद पंचायत उपाध्यक्ष  मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे। 14 मार्च  को विजयपुर और 15 मार्च को श्योपुर में आयोजित कार्यक्रम के रहेंगे।

 

पिंटू तोमर ने बताया की हमेशा लोगों की समस्या में   मददगार बन आगे आ कर सहायता करने की ललक ने रिपुदमन को आम लोगो के साथ युवाओं में भी काफी लोकप्रिय बना दिया  है। कोरोना काल में जहाँ लोग घरों में थे तो वहीँ एक ओर ऊर्जा मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था में जुटे रहे तो  रिपुदमन ने गावों में अनाज आदि सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कार्यकर्ताओ के साथ सक्रीय दिखे।

 

यही वजह है की जैसे ही रिपुदमन सिंह के विजयपुर वीरपुर होते श्योपुर दौरे की सुचना मिली तो मार्गो से युवा कार्यकर्ताओ के  स्वागत वंदन के प्रस्ताव आने शुरू हो गए। श्योपुर में ब्रजराज सिंह चौहान पूर्व विधायक पुत्र  के द्वारा  तो भव्य स्वागत किया जाएगा। व्यवस्थाओ को दुरुस्त रखने हेतु जिम्मेदारी जयपाल सिंह जादौन विजयपुर 6268369581 को सौपी गई है।