काम नहीं आया दिग्गजों का प्रचार प्रसार 36 और 184 वोटों से हारे भाजपा प्रत्याशी

Scn news india

मनोहर भोपाल

बैतूल -सारनी नगर पालिका वार्ड नम्बर -21  के पार्षद पद चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मीना खातरकर को कांग्रेस प्रत्याशी लीला भूमरकर ने 36 वोटों  से पराजित कर दिया।   बता दे की  वार्ड से कुल  541 मत पड़े थे।  जिसमे कांग्रेसी प्रत्याशी लीला भूमरकर को 286 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा प्रत्याशी मीणा खातरकर को केवल 250 मत ही मिल सके। वार्डवासियों में  पांच लोगों ने दोनों को ही  नकार दिया और  नोटा में पांच वोट डले ।

यही हाल चिचोली उपचुनाव भी  देखने को मिला वहां भी कांग्रेस प्रत्याशी मंजू आर्य ने चुनाव में अप्रत्याशित जीत दर्ज की । उन्होंने अपनी निकटम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की अंजू उमाशंकर को  184 मतों से पराजित कर  अपना दबदबा कायम किया । बता दे कि   कांग्रेस प्रत्याशी मंजू को  320 वोट मिले  तो वहीँ भाजपा प्रत्याशी को केवल 136 वोट जी  मिल सके । दोनों जीत से कांग्रेस के खेमे में  खुशी की लहर है। और कहीं न कहीं उनका मनोबल भी बढ़ गया है।

जबकि भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में  सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष से लेकर पूरी लॉबी लगी रही , लेकिन हार का मुँह देखना पड़ा। अब हार की समीक्षा की जा रही है। बता दे कि लोगों में रोजगार और पलायन को लेकर भारी नाराजगी है। जो चुनाव के रिजल्ट से समझ आती है। अभी भी वक्त है। सत्ता पक्ष के स्थानीय कार्यकर्ताओं को अपनी नीति और व्यवहार दोनों में बदलाव लाना होगा। अन्यथा के सेमीफाइनल का परिणाम फाइनल में बदलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।