परियोजना तभी पूरी मानी जायेगी जब 24×7 जल आपूर्ति होगी

Scn news india

मनोहर 

भोपाल-मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने इस वर्ष मार्च और जून माह में पूरी होने वाली परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोई भी जल प्रदाय परियोजना तभी पूर्ण मानी जाएगी जब नगर में 24 घंटे 7 दिन जल प्रदाय प्रारंभ हो जायेगा। कंपनी द्वारा क्रियांवित की जा रही 32 परियोजनाएँ मार्च में तथा 31 परियोजनाएँ जून में पूरी करने का लक्ष्य है। इन परियोजनाओं में जल प्रदाय, सीवरेज और मिनी स्मार्ट सिटी के कार्य शामिल हैं। प्रबंध संचालक ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए की हर घर में मीटरयुक्त नल कनेक्शन हो। समस्त जल प्रदाय परियोजना जल प्रदाय करने में तकनीकी रूप से सक्षम हों।

श्री श्रीवास्तव ने जल प्रदाय परियोजना कसरावद, गंजबसौदा और मैहर मिनी स्मार्ट सिटी परियोजना तथा चित्रकूट और अमरकंटक सीवरेज परियोजना में हो रहे विलंब के लिए अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने संबंधित ठेकेदारों को काम शीघ्र पूरा करने की हिदायत दी। प्रबंध संचालक ने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करें कि कार्य निर्धारित समय में पूरा हो। यह अंतिम अवसर है, अन्यथा अनुबंध के प्रावधान अनुसार कार्यवाही की जायेगी।

अतिरिक्त प्रबंध संचालक श्रीमती रूचिका चौहान,प्रमुख अभियंता श्री दीपक रत्नावत और मुख्य अभियंता श्री विजय गुप्ता सहित समस्त परियोजना प्रबंधक, परियोजना प्रबंधन सलाहकार फर्म के टीम लीडर और संविदाकार मौजूद थे।

Live Web           TV