भगवान शिव सकारात्मक ऊर्जा के स्त्रोत- बी. के. डॉ रीना ब्रह्माकुमारीज़

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

  • भगवान शिव सकारात्मक ऊर्जा के स्त्रोत- बी. के. डॉ रीना ब्रह्माकुमारीज़
  • रोहित नगर में महाशिवरात्रि कार्यक्रम सम्पन्न 

भोपाल (म.प्र) २७.०२.२०२२ प्रजापिता ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय के रोहित नगर सेवाकेंद्र द्वारा महाशिवरात्रि महोत्सव का सुंदर आयोजन किया गया। इस अवसर पर परमात्मा शिव सकारात्मक ऊर्जा के स्त्रोत विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उद्बोधन देते हुए मुल्यानुगत मीडिया अभिक्रम समिति की राष्ट्रीय सचिव एवं ब्रह्माकुमारीज़ रोहित नगर भोपाल सेवाकेंद्र प्रभारी बी. के. डॉ. रीना दीदी जी ने कहा कि समाज से मानवीय मूल्य कम होते जा रहे हैं, जिसके कारण व्यक्ति के अंदर तनाव, चिंता, निराशा, हताशा आदि बढ़ता जा रहा है। अतः व्यक्ति को आध्यात्मिक स्वास्थ्य की ओर भी ध्यान देना होगा। परमपिता परमात्मा शिव असीम सकारात्मक ऊर्जा के स्त्रोत हैं। यदि हम अपने को आत्मा समझकर परमात्मा शिव का ध्यान करते हैं तो सकारात्मक ऊर्जा का हमारे अंदर प्रवाह होने लगता है और हमारे जीवन से नकारात्मकता समाप्त हो जाती है।

कार्यक्रम में भ्राता राजेश गुरु जी , डी एस पी (मानवाधिकार आयोग भोपाल शामिल हुए। इस दौरान श्री गुरु कहा कि सुबह जल्दी उठकर सीधे बैठकर मैडिटेशन करने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हमारे अंदर होता है और हम स्वस्थ चहते है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए हम सीजनल खाएं, रीजनल खायें और ओरिजिनल खाएं। एम्स के रेडिएशन ऑन्कोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. राजेश पसरीचा जी ने कैंसर के लक्षण, इलाज एवं बचाव के तरीके बताए।

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक -३ की प्राध्यापक श्रीमती ऋतु पल्लवी जी ने कहा कि शिक्षण संस्थानों का दायित्व है कि मूल्य आधारित एवं नैतिक शिक्षा हेतु उचित वातावरण बनाना। कार्यक्रम में कुमारी आरती, कुमारी डॉली, कुमारी श्री ने शिवभक्ति मय नृत्य प्रस्तुत कर सभो को भक्ति भाव से सराबोर कर दिया । कार्यक्रम आरम्भ में बी के सुरेश भाई जी ने सभी का स्वागत किया । कार्यक्रम के अंत मे बी के सुरेंद्र भाई जी ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन बी के रावेंद्र भाई ने किया। अतिथियों द्वारा कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन कर उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में भोपाल के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।