बिजली कर्मियों से अभद्र व्यवहार करने पर आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज

Scn news india

एड.फैजान पटेल 

भोपाल-मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा सीहोर वृत्त अंतर्गत भोपाल नाका, कोतवाली सीहोर निवासी श्रीमती हेमलता तोमर के परिसर में स्थापित बिजली कनेक्शन की जाँच के दौरान बिजली कंपनी के अधिकारी/कर्मचारी से अभद्र व्यवहार, मीटर की जाँच करने से रोकने और शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में एफ.आई.दर्ज. कराई गई है। 

गौरतलब है कि कंपनी की सहायक यंत्री श्रीमती शिवानी गुप्ता, कनिष्ठ यंत्री सुश्री रश्मि बाथम द्वारा लाईन कर्मचारियों के साथ ग्राम सीहोर नाका क्षेत्र निवासी उपयोगकर्ता श्रीमती हेमलता तोमर के परिसर में स्थापित बिजली कनेक्शन की जाँच की जा रही थी। इस दौरान श्री हेमेन्द्र तोमर द्वारा मीटर की जाँच करने से रोकते हुए शासकीय कार्य में बाधा डालने के साथ ही बिजली कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारियों से दुर्व्यवहार एवं सहायक यंत्री का मोबाइल छीन लिया गया। कंपनी द्वारा घटना में शामिल एक आरोपी श्री हेमेन्द्र तोमर पर थाना कोतवाली सीहोर में  शासकीय कार्य में बाधा डालने, अधिकारी/कर्मचारी से मारपीट एवं दुर्व्यवहार करने पर एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है। थाना नूराबाद द्वारा आरोपी के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 अधिनियम की धारा 353 में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ कर दी गई है। 

प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे एवं मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारी, कर्मचारियों से दुर्व्यवहार या मारपीट के मामलों को शासकीय कामकाज में बाधा डालने के तौर पर लिया जाकर तुरंत कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने मैदानी अधिकारी/कर्मचारियों से कहा है कि विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें। किसी भी अप्रिय स्थिति में जिले के कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर उनसे आवश्यक सहयोग प्राप्त करें।