युवा संघर्ष मंच ने व्यापारियों से मांगी भीख ,एकत्र 291 रुपए भेजेंगे मनीऑर्डर से प्रदेश सरकार को

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट 

सारनी। शुक्रवार को युवा संघर्ष मंच के लोगों ने शहर बचाने के लिए क्षेत्र के व्यापारियों से दोपहर में भीख के रूप में चंदा मांगा और ₹291 रुपए एकत्र हुए। इस राशि को युवा संघर्ष मंच द्वारा मनीऑर्डर के द्वारा प्रदेश सरकार के मुखिया को भेजी जाएंगी। शॉपिंग सेंटर में घूमने के बाद इतनी कम राशि मिलने से अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि सारनी की माली हालत दिनोंदिन बिगड़ती जा रही हैं। सारनी में पावर प्लांट और पाथाखेड़ा में कोयला खदान नहीं खुलने पर यह क्षेत्र पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। अभी भी समय हैं मुख्यमंत्री अपनी घोषणा के अनुरूप 660 मेगावाट की सुपरक्रिटिकल यूनिट लगाने का अपना वादा निभाए।

 

युवा संघर्ष मंच द्वारा एक चिट्ठी सीएम के नाम अभियान की शुरुआत विजयदशमी से शुरू किया गया। जिसमें विभिन्न आयोजनों के माध्यम से मुख्यमंत्री को उजड़ते सारनी पाथाखेड़ा को बचाने के लिए पोस्टकार्ड अभियान चलाकर उनका ध्यान आकर्षित किया। इसमें साल के आखिरी दिन अफसोस दिवस, स्कूली छात्र छात्राओं से सीएम को पोस्टकार्ड लिखाए, सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। इसके मद्देनजर क्षेत्रीय विधायक और सांसद का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला। जिस पर मुख्यमंत्री ने उजड़ते सारनी पाथाखेड़ा को लेकर सिर्फ चिंता जताई लेकिन पावर प्लांट लगाने की पहल करना मुनासिब नहीं समझा।

वही चचाई में 660 मेगा वाट के सुपरक्रिटिकल यूनिट की कैबिनेट में स्वीकृति प्रदान कर सारनी क्षेत्र के लोगों के साथ दोहरी नीति अपना रखी हैं। युवा संघर्ष मंच के अशोक पचोरिया व संजीव डोंगरे ने बताया कि युवा संघर्ष मंच द्वारा एक चिट्ठी सीएम के नाम अभियान के अंतर्गत गुरुवार को मंच के लोगों ने भीख मांग कर अपना विरोध प्रदर्शन किया भीख मांगने में मिली राशि को सीएम को भेजी जाएगी।

व्यापारी सुनील डोंगरे ने बताया कि व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया हैं इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं हैं। वही सतीश सकतपुरिया ने बताया कि इस क्षेत्र को बचाने के लिए यहां पर पावर प्लांट लगाना बहुत जरूरी हो गया हैं नहीं तो यह क्षेत्र खंडहर में तब्दील हो जाएगा। वर्तमान समय में व्यापार और रोजगार की सबसे ज्यादा समस्या पैदा हो गई हैं इस मौके पर मंच के शंकर साहू, दीनदयाल गुर्जर, नवीन सोनी, नन्हे लाल चंद्रवंशी, सोनू सोनी, प्रवीण मंडल सहित अन्य लोग मौजूद थे।