कलेक्टर ने किया विभागीय कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण,सभी दरवाजों के समाने गमले लगाने के दिए निर्देश

Scn news india

उजेन्द्र कुमार 

बलौदाबाजार,11 फरवरी 2022/कलेक्टर डोमन सिंह ने सँयुक्त जिला कार्यालय में स्थित विभिन्न विभागों के कक्ष का निरीक्षण किया। इस दौरान
उन्होंने दोनों तलों में स्थित विभिन्न विभागीय कार्यालय,रिकॉर्ड रूम, जनदर्शन कक्ष,कैंटीन सहित लॉन उद्यान में पहुँचकर विस्तृत जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान रिकॉर्ड रूम के बाहर फायर एक्सटेंनजेशर किट लगाने,उद्यान को सफाई एवं व्यवस्थित करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए है। इसके साथ ही उन्होंने कैंटीन की किचन में जाकर उनकी साफ सफाई का जायजा लिया। मौके पर नास्ता कर रहे लोगो से भी बातचीत कर कैंटीन के बारे में पूछताछ कर व्यवस्था के बारे में जाना। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को अपने अपने कक्ष के सामने ओरियंटल प्लाट के गमले लगाने के निर्देश दिए है।

कल से कार्यालयों में सफाई अभियान कल माह के दूसरे शनिवार से सँयुक्त जिला कार्यालय सहित अन्य सभी शासकीय कार्यालयों में सुबह 8 बजे से सफाई अभियान चलाने के निर्देश कलेक्टर डोमन सिंह ने दिए है। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से आग्रह करते हुए कहा कि कार्यालय हमारा घर जैसा ही है। इसको साफ सफाई रखना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है। सप्ताह में 1 दिन निश्चित एवं नियमित रूप से कार्यालयों की सफाई में ध्यान देना चाहिए।गौरतलब है की अब प्रत्येक माह के दूसरे एवं तीसरे शनिवार को कम से कम 1 घन्टे कार्यालयो में नियमित रूप से सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए है।