फर्जी वसीयत लगा जमीन हड़पने का मामला, कलेक्टर ने दिए जाँच के आदेश -शासकीय सेवक संदेह के घेरे में

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल। भीमपुर तहसील में पदस्थ एक महिला कर्मचारी मीना पचोरिया द्वारा जमीन से संबंधित दस्तावेजों में जालसाजी करते हुए फर्जी वसीयत लगाकर जमीन हड़पने का मामला सामने आया हैं इसको लेकर लता, गीता पिता किशोरीलाल ने जिला कलेक्टर को शिकायत की हैं की हमारे पिता किशोरीलाल पचोरिया की जमीन मैं उनकी पुत्री लता गीता संगीता पिता किशोरीलाल के नाम फर्जी वसीयत लगाकर कटवा दिए हैं और तहसील में कार्यरत मीना पचोरिया द्वारा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है जिस पर कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई में इस शिकायत की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए इस मामले की सुनवाई जल्द निपटाने के निर्देश दिए हैं और मामले को टी एल में लेते हुए एसडीएम भैंसदेही को जांच के आदेश दिए हैं अगर मामले में सत्यता पाई जाती हैं तो उक्त महिला कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई हो सकती है।

यह है मामला-
गीता द्वारा बताया कि मैं और मेरी बहन लता की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण दूसरों की दुकान मैं कार्य कर अपना भरण पोषण कर रहे हैं हमारे पिता किशोरीलाल पचोरिया की भूमि पटवारी ह. नं. 13 मौजा भीमपुर खसरा नं. 304, 317, 433/24 रकबा 0.109,0.210,1.619 हेक्टेयर पैतृक भूमि पर हमारी मौसी मा मीना पचोरिया द्वारा नाम कटवा कर हमारे हिस्से की संपूर्ण जमीन हड़प ली है और पैतृक भूमि का हिस्सा बंटवारा भी नहीं हुआ है.

जमीन पर परिवार के शामिल में नाम होने के बावजूद भी अवैध रूप से डायवर्सन कर लिया और खसरा नंबर 317 पैतृक भूमि शामिल में होने के बावजूद अवैध तौर पर साईं ग्रामर नाम से स्कूल खोल कर मीना पचोरिया द्वारा संचालित किया जा रहा है जिनकी कई शिकायत इसके पूर्व भी तहसीलदार भीमपुर कलेक्टर बैतूल और सीएम हेल्पलाइन में की है।