महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी पर गिर सकती है गाज,दो महिलाओं ने लगाए उत्पीड़न के आरोप

Scn news india

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी पर गिर सकती है गाज!
दो महिलाओं ने लगाए उत्पीड़न के आरोप, जिला पंचायत सीईओ ने दर्ज किए बयान!
(अखिलेश दुबे)
सिवनी (साई)। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी अभिजीत पचौरी का शनी भारी हो सकता है। विभाग में काम करने वाली दो महिलाओं ने अभिजीत पचौरी पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।
जिला पंचायत के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग के भोपाल स्थित संचालनालय के संचालक डॉ. रामराव भोसले के द्वारा 18 जनवरी को जिला कार्यक्रम अधिकारी अभिजीत पचौरी के द्वारा कार्यस्थल पर लैंगिग उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध, प्रतितोष) अधिनियम 2013 के अंतर्गत प्राप्त शिकायत विषयक एक पत्र जारी किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न का प्रभार देख रहे पदेन जिला अधिकारी को इसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं। इस पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि विभाग के अंतर्गत कार्यरत दो महिलाओं के द्वारा लिखित शिकायत की गई है कि अभिजीत पचौरी के द्वारा उन महिलाओं से घर पर काम कराया जाता था, एवं काम न करने की दशा में उन्हें निकालने की धमकी भी दी जाती थी। इसके अलावा जिला कार्यक्रम अधिकारी अभिजीत पचौरी द्वारा महिला कर्मचारी से अभद्र व्यवहार किए जाने की शिकायत भी की गई है।
जिला पंचायत के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि डॉ. रामाराव भोंसले के द्वारा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को इस बारे में निर्देशित किया गया है कि वे इस शिकायत की जांच स्वयं कर जांच प्रतिवेदन ईमेल के जरिए संचालनालय को तत्काल भेजें। सूत्रों की मानें तो महिलाओं के बयान सोमवार को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा दर्ज कर लिए गए हैं। इस मामले में विस्तृत विवरण प्रतिक्षित है।

Live Web           TV