राजस्व, खाद्य और पुलिस विभाग की टीम ने दी दबिश, केरोसिन स्टाॅक और दस्तावेजों की जांच शुरु

Scn news india

 सुनील यादव कटनी 

कटनी के कुठला थाना क्षेत्र स्थित केरोसिन के थोक डीलर मेसर्स केजी चौदहा के यहां पर राजस्व, खाद्य और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान केरोसिन के स्टाॅक और कारोबार से जुड़े दस्तावेजों की जांच की गई 22-से 23 जनवरी की दरम्यानी रात कलेक्टर और एसपी द्वारा राजस्व, खाद्य और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने कटनी नगर के पूर्व महापौर वृजेन्द्र मिश्रा के पेट्रोल पंप सहित अन्य स्थानों पर छापेमार कार्रवाई की थी। जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी और आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी। छापेमार कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में केरोसिन, डीजल मिला था। इस मामले की आगे की जांच के लिए मेसर्स केजी चैदहा के यहां छापेमार कार्रवाई की गई मामले की जांच की जा रही है।

कटनी कुठला थाना अंबतर्गत पहरुआ में बीते दिनों बड़ी मात्रा में मिक्स ऑयल, कैरोसिन, कैमिकल सहित करीब 1 करोड़ रुपये से अधिक की सामग्री पूर्व महापौर पंडित विजय प्रकाश मिश्र राजा भईया की फर्म से जप्त की गई थी। खास बात यह थी कि उनके पास ना तो भंडारण का लायसेंस था ना ही अन्य दस्तावेज इस कार्यवाही से कैरोसिन की कालाबाजारी का एक नया मामला अमले ने उजागर किया था। इस कार्यवाही के बाद से प्रशासनिक अमला लगातार ऐसे डीलरों की फर्म में पहुँच कर दस्तावेजो की जांच व मौजूद स्टॉक का मिलान कर रहा है।

शुक्रवार को अमला कुठला क्षेत्र में ही एक बड़े डीलर मेमर्स केजी चौदहा की फर्म पहुँचा था जहां उनके द्वारा फर्म संचालक से सप्लायर के बारे में जानकारी ली गई साथ ही उनकी फर्म में मौजूद स्टॉक का भी मिलान खाद्य विभाग द्वारा किया गया। प्रशासनिक अमला कैरोसिन की कालाबाजारी में शामिल मुख्य सरगना तक पहुँचने का प्रयास कर रही लेकिन अभी तक अमले को कोई जानकारी हाथ नही लगी है।

 

पीयूष शुक्ला कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी