सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा शहिद जवान के परिवार को एक लाख रुपए दि सहायता

Scn news india


भरत साहू की रिपोर्ट
भारत माता का लाल बैतूल का सपुत विगत दिनों जम्मू-कश्मीर में पत्थर की चोंट से शहिद हुए जवान स्व. नीतू मोहरे (CRPF) को उनके निवास भैंसदेही विकासखंड के ग्राम विजयग्राम कोयलारी में नम आंखों से श्रृद्धांजलि अर्पित की वहीं पुर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन सोसायटी बैतूल द्वारा शहिद जवान नीतू मोहरे को श्रृद्धांजलि अर्पित कर स्व. नीतू मोहरे की मां को एक लाख रुपए का डिजिटल चैक प्रदान किया। श्रृद्धांजलि कार्यक्रम में बैतूल सांसद दुर्गादास उईके पुर्व लोकसभा प्रत्याशी रामु टेकाम भी उपस्थित होकर श्रृद्धांजलि अर्पित की.

वहीं सांसद दुर्गादास उईके ने कहा कि जिले के लिए बड़े गर्व की बात है कि ऐसे जवान जो अलग-अलग केंद्रीय अर्द्ध सैनिक जैसे- CRPF,BSF,CISF,ITBP,SSB,ASSAM RIFLES ,NSG,SPG आदि सुरक्षा बलों में तैनात हैं जो ज़िले के साथ साथ अपने गांव को भी गौरवांवित कर रहे हैं इतिहास गवाह हैं कि ये जवान घर से दूर- दूर जम्मू और कश्मीर, छत्तीसगढ़ ,झारखंड जैसे अतिसंवेदनशील एवं अन्य राज्यों में तैनाती देकर देश सेवा के साथ जिले भर में अनेक समाज सेविका देकर जन कल्याण योजनाएं करते हैं !

गौरतलब हो कि जिले में इन जवानों की एकता सिर्फ बॉर्डर पर ही नही बल्कि जिले में भी देखने को मिली है ! जो आपस मे पैसे एकत्रित कर इन कार्य योजनाओं को करते हैं! इससे पहले पूरे प्रदेश में ऐसा कोई संगठन नही है जो शहीद जवानों के परिजनों को इतनी बड़ी राशि प्रदान की हो!! वहीं जवानों के इस संगठन ने पुर्व में भी आमला निवासी स्व .शैलेन्द्र पंवार(BSF),शाहपुर निवासी स्व.जयपाल उइके(SSB),बैतूल निवासी स्व. प्रदीप साहू (CRPF) 03 जवानों की माँ को 1-1 लाख की सहायता राशि दे चुके है !! वहीं जवानों ने सांझा करते हुए कहा कि भविष्य में भी हमारे द्वारा यह पुनीत कार्य निरंतर जारी रहेगा। हमारे द्वारा जिले भर में अनेक प्रकार के सामजिक सेवा,शिक्षा, रोजगार, जवानों के कल्याण योजना, पर्यावरण एवं जल संरक्षक आदि क्षेत्र में कार्य करने की योजना बना रहे हैं !

इस श्रदांजलि कार्यक्रम में यह जवान हुएं शामिल
विकाश भलावी सीआईएसएफ,संजय ढोलकर एक्स जवान,
एस एन नागले एक्स जवान,कमलेश कड़वे,
सुनील काकोडिया एसएसबी
आशीष काकोडिया एसएसबी
दिनेश काकोडिया बीएसएफ
सतीश कुमार धुर्वे आईटीबीपी
दीपक वरकड़े आईटीबीपी बलवंत अहाके बीएसएफ
राजेश इवने एस ए एफ
मनीष मर्सकोले एस ए एफ
विजय उइके आर्मी जवान,
प्रधुमन तुमड़ाम सीआरएफएफ
श्री राम पन्द्राम सीआरपीएफ ये जवान श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए कार्यक्रम मे उपस्थित सभी जवानो ने नीतू मोहरे अमर रहे के नारे लगाते हुये श्रधांजलि दी व शहिद जवान के परिवार के साथ व
बातें कर उनकी पिड़ा को बाटने की कोशिश की और भविष्य में हर प्रकार से सहयोग की बात कही

Live Web           TV