श्रमजीवी पत्रकार संघ ने पत्रकारो के हित मे सीएमओ को पत्र सौपा

Scn news india

 

सारनी। सारनी नगरपालिका में निविदा इत्यादि को लेकर उठे विवाद के मद्देनजर श्रमजीवी पत्रकार संघ ने पत्रकारों के हित में सामने आकर जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी सारनी सी के मेश्राम को निविदा प्रदाय में निष्पक्षता बाबत ज्ञापन सौपा है।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है की जिले की सबसे बड़ी नगरपालिका में सरकारी निविदाओ के प्रकाशन को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित है,ऐसी स्थिति को देखते हुए प्रादेशिक, जिला स्तरीय दैनिक,मासिक,पाक्षिक,समाचार पत्र, पत्रिकाओं को प्रसार संख्यानुसार नगरपालिका के रोस्टर के तहत निविदा,सूचना,अपील इत्यादि प्रदाय की जानी चाहिए। साथ ही सुचना एवं प्रसारण नियमावली का परिपालन करते हुए नगरीय क्षेत्र में प्रसारित, प्रादेशिक, जिला स्तरीय ,स्थानीय दैनिक,मासिक, पाक्षिक समाचार पत्र पत्रिकाओं के संस्था के माध्यम से अधिकृत संवाददाताओं से सुचना एवं प्रसारण विभाग के अंतर्गत जनसंपर्क विभाग द्वारा स्वीकृत डीपीआर सूची प्रति कलाम सेंटीमीटर शासन द्वारा मान्य दर, की प्रति सम्बंधित कार्यालय में जमा किए जाने पर समस्त सम्बंधित कार्यालय द्वारा सूचना प्रसारण नियमावली का पालन कर प्रसार संख्या के आधार पर सम्बंधित कार्यालय की निविदा,सूचना,अपील इत्यादि का प्रकाशन बाबत रोस्टर अनुसार दिया जाना चाहिए जबकि सभी अखबारों की “टुकड़ियां” बैतूल के नाम पर निविदाएं जिलेवार दी जाती है,सनद रहे की मदर एडिशन और जिलेवार अखबार के एडिशन डीपीआर मूल्य में डबल का अंतर आता है,ऐसी स्थिति में नगरपालिका द्वारा जारी की जाने वाली निविदाओं में मदर एडिशन तथा जिले की टुकड़ी का उल्लेख करना अनिवार्य होना चाहिए। जिससे नगरपालिका के राजस्व में भी बचत होगी।
श्रमजीवी पत्रकार संघ ने पारदर्शिता के आधार पर रोस्टर अनुसार प्रसार संख्या के आधार पर निविदा समाचार पत्रों को प्रदाय किए जाने की मांग सीएमओ से करते हुए प्रतिलिपि,विधायक,नगरपालिका अध्यक्ष,उपाध्यक्ष को प्रेषित की है ।

Live Web           TV