गणतंत्र दिवस परेड स्थल का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Scn news india

 

उजेन्द्र कुमार 
बलौदाबाजार-जिला मुख्यालय में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह का आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम ग्राउंड में किया जाएगा। इस संबंध में आज कलेक्टर डोमन सिंह ने कार्यक्रम स्थल में पहुँचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने विगत वर्ष आयोजित कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी ली।साथ ही इस वर्ष विगत वर्ष से कुछ अलग तरह से साज सज्जा करनें के निर्देश दिये है। उन्होंने समारोह स्थल को पूरी तरह से तिरंगे रंग में कपड़े व पुष्प गुच्छ गुच्छों से सजाने अधिकारियों को निर्देशित किया।

साथ ही वीआईपी,शहीद एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार, मीडिया, अधिकारी कर्मचारी एवं आम जनता के लिए आरक्षित बैठक व्यवस्था एवं साउंड सिस्टम की व्यवस्था बेहतर ढंग से करनें के निर्देश दिए है। उन्होंने पूरे मैदान का निरीक्षण कर वीआईपी एंट्री, आम जनता की एंट्री एवं जनप्रतिनिधियो के एंट्री स्थल का भी मुयाना किया। इस दौरान पुलिस विभाग के अधिकारियों को पार्किंग की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि समारोह स्थल की सम्पूर्ण तैयारियों का अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को सुबह 9 बजे किया जाएगा।

गौरतलब है राज्य शासन के निर्देश में कोविड प्रोटोकॉल के तर्ज मगे उक्त कार्यक्रम आयोजित की जाएगी। इस वर्ष किसी भी तरह की सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं झांकियों का आयोजन नही किया जाएगा। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगो के लिए मास्क एवं थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य किया गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की,बलौदाबाजार एसडीएम आईएएस प्रतिष्ठा ममगाईं, डिप्टी कलेक्टर महेश राजपूत,पुलिस विभाग आरआई विक्रम बघेल, सीएमओ राजेश्वरी पटेल समेत विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित थे।