सर्दी का कहर बरकरार, ठिठुरन भरी सर्दी ने लोगों की बढ़ाई मुश्किल, कोहरे ने 50 मीटर तक विजिबिलिटी की कम

Scn news india

दतिया

दतिया। जिले में सर्दी का कहर जारी है।इस ठिठुरने भरी सर्दी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। पारे में हर दिन उतार-चढ़ाव जारी है। बीते गुरुवार के दिन लोगों को धूप निकलने से हल्की राहत मिली। हालांकि यह रात धूप निकलने तक ही रही। दिन ढलने के बाद लोगों को ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। सुबह होते ही कोहरे की चादर ने शहर को ढक लिया। जिससे आंखों की विजिबिलिटी 50 मीटर तक की रह गई। इससे हाईवे पर चल रहे वाहनों की रफ्तार धीमी हुई। तो वही दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेने भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है। जिससे यात्रियों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसा रहा मौसम का हाल

गुरुवार को सुबह से ही तेज धूप निकल ने के बाद पारे में 6.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। जिससे दिन का पारा 19.5 डिग्री सेल्सियस पहुँच गया था। तो वही रात के तापमान में भी 0.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई जिससे रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस हो गया। सुबह के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है सुबह 5 के पारे की अगर बात की जाए तो वह 0.2 डिग्री खिसक कर 4.8 डिग्री पर पहुंच गया।

दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेन है हुई लेट

कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनों पर भी असर पड़ा है। जिसमें दक्षिण एक्सप्रेस , महाकौशल, श्रीधाम, उत्कल छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस यह सभी ट्रेनें लगभग एक घंटे की देरी से चल रही है।
रेलवे सूत्रों के मुताबिक घने कोहरे के कारण देशभर में बिते गुरुवार के दिन दर्जनों ट्रेनों को तो रद्द किया गया। जिसमे 20 ट्रेनों का शुरुआती स्टेशन बदला गया। बिते मंगलवार और बुधवार के दिन रेलवे ने करीब 400 ट्रेनों को रद्द किया था।