प्रदेश में आँगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन 31 जनवरी स्थगित

Scn news india

हर्षिता वंत्रप

प्रदेश में कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्य शासन ने 31 जनवरी, 2022 तक आँगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन को स्थगित कर दिया है।

संचालक महिला-बाल विकास डॉ. राम राव भोंसले ने बताया कि 31 जनवरी तक आँगनवाड़ी संचालन की स्थिति स्थगित रहने तक गर्म पके भोजन के स्थान पर अब रेडी-टू-ईट पूरक पोषण आहार का वितरण किया जाएगा। साथ ही टेक होम राशन में पात्र हितग्राहियों को उनके घर पर पोषण आहार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। डॉ. भोंसले ने बताया कि आँगनवाड़ी केन्द्र में उपलब्ध कराई जाने वाली अन्य आवश्यक सेवाएँ यथावत रहेंगी।

प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर्स को उक्त आशय की जानकारी देने एवं शासन के निर्णय का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। आँगनवाड़ी के हितग्राहियों को रेडी-टू-ईट पोषण आहार वितरण में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये निर्धारित मानक प्रक्रिया का पालन करने के निर्देश दिये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए महिला-बाल विकास विभाग द्वारा कलेक्टर्स के माध्यम से जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी द्वारा स्थानीय परिस्थिति के मद्देनजर आँगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन पर निर्णय लिये जाने का अनुरोध किया गया था।

Live Web           TV