दो सहायक आपूर्ति अधिकारी निलम्बित

Scn news india

मनोहर

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के क्रियान्वयन में प्राप्त हुई अनियमितताओं की शिकायतों के दृष्टिगत माननीय मुख्यमंत्री द्वारा दिये गए निर्देश अनुसार संभागायुक्त भोपाल श्री गुलशन बामरा ने राजगढ़ जिले के प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी राजगढ़ श्री सुरेश वर्मा और खिलचीपुर तहसील के सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री जसराज जाटव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को राजगढ़ प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गरीबो को राशन वितरण में अनेक तरह की शिकायतों को काफी गम्भीरता से लेते हुए दोषियों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी कि उन्हें शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से पर्याप्त खाद्यान प्राप्त नहीं हो रहा है । दुकानदारों द्वारा पूरी सामग्री प्राप्ति पर उनसे हस्ताक्षर कराकर कम मात्रा में खाद्यान्न सामग्री प्रदाय की जा रही है । सामग्री का वितरण प्रतिमाह न होकर दो तीन माह में एक बार होता है एवं दुकानदारों द्वारा रजिस्टर पर सभी माहों के हस्ताक्षर कराए जा रहे है ।

संभागायुक्त श्री बामरा द्वारा जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि श्री जसराम जाटव सहायक आपूर्ति अधिकारी खिलचीपुर का पदीय दायित्व है कि वे समय समय पर शासकीय उचित मूल्य दुकानों का सतत निरीक्षण करते, किंतु उनके द्वारा इस प्रकार की कार्यवाही न किये जाने से उपरोक्त स्थिति निर्मित हुई । इससे स्पष्ट है कि श्री जाटव का उचित मूल्य दुकानों पर नियंत्रण नही है । उपरोक्त कृत्य पदीय दायित्व के निर्वहन में घोर लापरवाही , उदासीनता एवं स्वेच्छाचारिता को प्रदर्शित करता है । इसी प्रकार श्री सुरेश वर्मा , प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी अधिकारी को भी पदीय दायित्व के निर्वहन में घोर लापरवाही के कारण निलम्बित किया गया है ।