कलेक्टर और आईजी ग्रामीण ने लगवाया प्रिकॉशन डोज

Scn news india

हर्षिता  वंत्रप 

भोपाल में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, आईजी ग्रामीण इरशाद वाली, जिला पंचायत सीईओ श्री विकास मिश्रा, एसडीएम और अन्य अधिकारियों ने आज कलेक्टर परिसर में वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज लगवाया । फ्रंट लाइन वर्कर, स्वास्थ्य कर्मी, को अतिरिक्त बचाव के लिए केंद्र सरकार द्वारा गाइड लाइन जारी की गई है। इसके साथ ही 60 साल और उससे अधिक वर्ष के ऐसे नागरिक जिनको गंभीर बीमारी है को भी बूस्टर डोज लगाने के निर्देश जारी किए है।

कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने बताया कि आज विशेष तैयारी के साथ केंद्र पर साज सज्जा भी की गई थी। लोगो को प्रेरित करने के लिए सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज लगवाया ।

इस अवसर पर एसीपी श्री सचिन अतुलकर भी उपस्थित थे किंतु उनका वैक्सीन के दूसरे डोज के बाद अभी समय पूरा ना होने के कारण उनको डोज नहीं लगाया गया । इसके साथ-साथ सभी एसडीएम, तहसीलदार और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भी बूस्टर डोज लगवाया गया । वैक्सीन केंद्र पर विशेष साज-सज्जा की गई । फूल गुब्बारे लगाकर लोगों को प्रेरित किया गया इसमें फ्रंटलाइन वर्कर जिला पंचायत नगर निगम स्वास्थ्य कर्मी के साथ-साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी ने भी बूस्टर डोज लगाया गया है। इसके साथ ही 60 साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोग जिनको गंभीर बीमारी है उनको भी सुरक्षा प्रदान करने के लिए वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज लगवा सकते है। केंद्र सरकार द्वारा विशेष गाइडलाइन जारी की गई है जिसमे बताया गया है कि 12 अप्रैल के पहले जिनको दोनों डोज लगवा चुके हैं वह सभी इसके लिए पात्र होंगे और सभी फ्रंट लाइन वर्कर को तीसरा डोज लगाया जाएगा ।