बिछिया बना विद्युत विभाग का नया संभाग-मवई बना विद्युत वितरण केंद्र,आदेश हुए जारी बिछिया विधायक के अथक प्रयासों को मिली सफलता

Scn news india


मण्डला- किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़इच्छाशक्ति के साथ किया गया प्रयास सदैव फलीभूत होता है, और इसी कथन को चरितार्थ करके दिखाया है जिले की बिछिया विधानसभा के विधायक नारायण सिंह पट्टा ने। विधायक श्री पट्टा के अथक प्रयासों के फलस्वरूप जिले के सुदूर और नक्सली प्रभावित क्षेत्रों के लिए अब निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी। जिले के बिछिया मवई व घुघरी क्षेत्र के गांवों को अब स्थानीय स्तर से ही विद्युत आपूर्ति प्रदाय होने के साथ उसका संचालन संधारण भी स्थानीय स्तर पर हो सकेगा।

विधायक श्री पट्टा के निरंतर प्रयासों की बदौलत जिले में अब विद्युत विभाग के एक नही दो संभाग होंगे, जिसमे नवीन संभाग के रूप में बिछिया को स्वीकृति मिली है। इस हेतु ऊर्जा विभाग मप्र शासन से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं जिसके तहत संभाग मुख्यालय बिछिया रहेगा और इसके अंतर्गत बिछिया, मवई, घुघरी, अंजनिया, मोतीनाला, बम्हनी, मोहगांव, निवास क्षेत्र सम्मिलित रहेगा। शीघ्र ही बिछिया मुख्यालय में संचालन संधारण संभाग का नया कार्यालय स्थापित होगा और इसमे कार्यपालन अभियंता की पदस्थापना की जाएगी।

इसी तरह मवई क्षेत्र की व्यापक समस्या को देखते हुए मवई विकासखंड मुख्यालय को नवीन विद्युत वितरण केंद्र बनाया गया है , इससे अब मवई क्षेत्र के नागरिकों को सैकड़ों किलोमीटर दूर न जाकर स्थानीय स्तर पर ही अपनी समस्याओं का समाधान करा पाएंगे। इस हेतु शीघ्र ही वितरण केंद्र का कार्यालय प्रारम्भ होगा और यहां कनिष्ठ यंत्री की पदस्थापना की जाएगी। ज्ञातव्य है कि विधायक श्री पट्टा के प्रयासों से ही इसके पूर्व मवई क्षेत्र के मोतीनाला खलौंडी में विभाग विभाग के एक उपकेंद्र की स्वीकृति भी मिली है और इसके लिए भूमि चिन्हांकन भी कर लिया गया है शीघ्र ही इस हेतु निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा ने इन अति महत्वपूर्ण सौगातों को देने वाले प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री कमलनाथ व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह का भोपाल में आभार ज्ञापित किया और इनके भूमिपूजन हेतु माननीयों को आमंत्रित भी किया गया। आगामी कुछ दिनों में ऊर्जा मंत्री विधानसभा क्षेत्र बिछिया आगमन होगा जहां वे इन समस्त कार्यों की आधारशिला रखेंगे। विधायक नारायण सिंह पट्टा के अथक प्रयासों से विधानसभा क्षेत्र को मिली इन सौगातों से क्षेत्र में चहुंओर हर्ष की लहर है और इस हेतु आगामी समय में विधायक श्री पट्टा का नागरिक अभिनन्दन भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.