सजा सुनते ही अदालत में जहर खाया

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

कटनी में बलात्कार व हत्या के एक आरोपी ने सजा सुनाए जाने के दौरान अदालत में जहर खा लिया । घटना से न्यायालय में हड़कंप मच गया । पुलिस ने आनन फानन में उसे जिला चिकित्सालय भिजवाया ,जहाँ उसकी हालत स्थिर है ।

कटनी के कुठला थाना क्षेत्र के पुरैनी में रहने वाले बसंत कुशवाहा पर बलात्कार व हत्या का एक केस दर्ज था । प्रकरण की सुनवाई कटनी के जिला न्यायालय में सप्तम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सोनल चौरसिया की अदालत में चल रही थी ।

मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद आज कोर्ट ने बसंत कुशवाहा को संबंधित धाराओं के तहत दोषी पाया और उसको उम्रकैद की सजा सुनाई । जिसके बाद बसंत कुशवाहा ने अपने पास रखे जहर का कोर्ट के अंदर ही सेवन कर लिया । बताया जा रहा है कि कोर्ट में पेश होने के पहले ही बसंत अपनी जेब में जहर की भरी शीशी लेकर आया था , जिसे मौका पाते ही उसने पी लिया । जिसके बाद पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय पहुँचाया जहाँ उसका उपचार जारी है । बसंत पिता बब्बू कुशवाहा पर साल 2016 में आईपीसी की धारा 363 ,302 ,201, 376 के तहत कुठला थाना में मामला दर्ज किया गया था । मामले में गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में केस के विचाराधीन रहने के दौरान जमानत मिलने से वह बाहर था ।