यदि समाज हित में दिया है योगदान तो जिला प्रशासन करेगा ‘‘कटनी गौरव‘‘ से सम्मान -करें आवेदन

Scn news india

नवनीत गुप्ता जिला ब्यूरो /संवाददाता सुनील यादव कटनी 

  • यदि समाज हित में दिया है योगदान तो जिला प्रशासन करेगा ‘‘कटनी गौरव‘‘ से सम्मान
  • कला, समाजसेवा, व्यापार उद्योग, चिकित्सा, साहित्य-शिक्षा, खेल व अन्य क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले होंगे सम्मानित
  • 15 जनवरी तक जमा कर सकेंगे ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन
यदि आपने सामाजिक हित में कोई बेहतर काम किया है तो आपकी उन उत्कृष्ट सेवाओं के बदले जिला प्रशासन आपको सम्मानित करेगा। जिला प्रशासन इसको लेकर नई पहल करने जा रहा है। जिसमें कला, समाजसेवा, सार्वजनिक मामले, विज्ञान व अभियांत्रिकी, व्यापार-उद्योग, चिकित्सा, साहित्य व शिक्षा, खेल या किसी अन्य क्षेत्र में बेहतर काम करते हुए समाज को लाभ पहुंचाने वालों को उनकी सेवा के बदले ‘‘कटनी गौरव सम्मान‘‘ से सम्मानित किया जाएगा।
1  – डिप्टी कलेक्टर संस्कृति शर्मा ने बताया कि इसके लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से आवेदन किया जा सकता है। प्रथम जिले की बेवसाइट https://katni.nic.in/en/event/katni-gaurav-samman/ के माध्यम से या गूगल फार्म https://docs.google.com/…/1FAIpQLSdz9Jm4o1L…/viewform…
के माध्यम से प्रतिभागी आवेदन कर सकते हैं।
2  -दूसरा वेबसाइट से फार्म को डाउनलोड करने के बाद उसे निर्धारित प्रोफार्मा में भरकर हार्ड कॉपी के रूप में जिला जनसंपर्क कार्यालय एफ-16, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी कटनी में प्रतिभागी जमा कर सकेंगे।
3 – इतना ही नहीं यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं, जिसने समाज हित में बेहतर काम किया है और आप चाहते हैं कि उनका सम्मान होना चाहिए तो आप भी आवेदन भरकर प्रस्तावक के रूप में उनके नाम को जिला प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं। गणतंत्र दिवस पर घोषित होने वाले पुरस्कारों के नामांकन 15 जनवरी की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी माध्यम से जमा किए जाएंगे। संयुक्त कलेक्टर शर्मा ने बताया कि हर साल जिला प्रशासन की ओर से सम्मान की घोषणा 25 जनवरी को होगी और 26 जनवरी को सम्मान प्रदान किया जाएगा।
नामांकन के लिए करनी यह होंगी स्व घोषणाएं
– नामांकित व्यक्ति के खिलाफ पूर्व में न ही किसी प्रकार का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है और न ही किसी प्रकरण में दंडित किया गया है।
– नामांकित व्यक्ति दिवालिया नहीं है।
– नामांकित व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य है।
– नामांकित व्यक्ति कटनी का मूल निवासी है।
– सम्मान प्राप्ति के बाद यदि सम्मानित व्यक्ति के विरूद्ध अपराध सिद्ध होता है या वह दंडित होता है तो सम्मान स्वमेव निरस्त माना जाएगा।
ये करना होगा संलग्न
– सम्मान नामांकन संबंधी किए गए कार्याें का फोटो, वीडियो संलग्न करना होगा।
– सम्मान नामांकन संबंधी किए गए कार्याें का विस्तृत विवरण संलग्न करना होगा।
——
Live Web           TV