जनसंपर्क विभाग द्वारा ग्राम छिर्रा के साप्ताहिक हाट बाजार में लगाई गई फोटो प्रदर्शनी,आमजनों को मिल रही है शासन की योजनाओं की जानकारी,

Scn news india

उजेन्द्र कुमार  

बलौदाबाजार, 27 दिसम्बर 2021/ राज्य शासन के तीन वर्ष पूरा होने पर जनसम्पर्क विभाग द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों को आमजनों तक पहुंचाने के लिए फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इस सिलसिले में आज विकासखंड बिलाईगढ़ के अंतर्गत ग्राम छिर्रा के साप्ताहिक हाट बाजार फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। ग्राम पंचायत परिसर में आयोजित उक्त कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्रामवासी शासन की योजनाओं संबंधित जानकारी प्राप्त करने फोटो प्रदर्शनी में पहुंचे। हाट बाजार आए आस पास अन्य ग्राम के लोगों ने भी फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन कर योजनाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित शासकीय योजनाओं की जानकारी संबंधित पुस्तिका,जनमन पत्रिका, ब्रोसर,पाम्पलेट्स का नि:शुल्क वितरण किया गया।

फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करने आए ग्राम के प्रथम नागरिक श्रीमती संध्या मनहरण खटकर ने प्रदर्शनी सहराना करतें हुए कहा कि फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से हमें योजनाओं एवं शासन की उपलब्धियों की पूरी जानकारी मिल।रही है। जनमन भी प्रति माह हमें जनपद पंचायत के माध्यम से प्राप्त होती है। उसमें भी राज्य शासन की समुचित जानकारी मुहैया होती है।फोटो प्रदर्शनी देखने आए ग्राम छिर्रा निवासी शंभु राम बंजारे ने कहा कि मैं पेशे से शिक्षक हु। इस तरह प्रदर्शनी से राज्य शासन की योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारी आम जनता को मिलती है।

इसी तरह शिव कुमार साहू ने कहा कि वे एक भूमिहीन किसान है। हाट बाजार में लगाई जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी में आने के बाद विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी मिली। फोटो प्रदर्शनी में उन्होंने शासन की राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना को देखा और खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस योजना के अतंर्गत पंजीयन कराया हूं।

योजना के तहत 6 हजार रूपए की राशि प्रतिवर्ष मिलेगी। शासन की इस योजना से भूमिहीन किसानों को आर्थिक रूप से मदद मिलेगी। इसके लिए उन्होंने राज्य शासन के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान रूपेश कुमार साहू,राजेश कुमार,भावेश साहू,धान बाई,श्रीमती भगवती साहू,ऋतु कर्ष सहित अन्य ग्रामवासियों ने शासन की योजनाओं की जानकारी ली। गौरतलब है कि इस सप्ताहिक हाट बाजार में ग्राम बरभाठा,टुंड्ररी,सोनाडुला, बगलोटा, पवनी,परसाडीह,कैथा के भी ग्रामीण बड़ी संख्या भी पहुँचते है।