कोरोना की तीसरी लहर से हमें सजग और सर्तक रहने की अपील

Scn news india

मनोहर 

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हम सभी लोगों को आगे ओर सजग एवं सर्तक रहने की आवश्यकता है। हमारी तैयारी एवं प्रयास ऐसे रहें कि आवश्यकता पड़ने पर उपलब्ध संसाधनों का उपयोग कोरोना मरीज के समुचित ईलाज में कर सकें। जो मरीज पाजिटिव मिलते है, उनके परिवारजनों एवं उस मरीज के कांटेक्ट को अनिवार्य रूप से ट्रेस करते हुए उन सभी लोगों का कोविड टेस्ट करवाये। शासन द्वारा स्थापित आक्सीजन संयंत्र सही तरीके से कार्य करे एवं उनका संचालन सही तरीके से वार्डो में हो रहा है, यह अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाये।

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं बड़वानी जिले के प्रभारी मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने रविवार को कलेक्टरेट कार्यालय बड़वानी में स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेकर कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कही।

मंत्री श्री डंग ने जिला चिकित्सालय बड़वानी सहित सिविल अस्पताल सेंधवा में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थिति, उनकी कार्य प्रणाली, आक्सीजन की उपलब्धता, दवाईयों की उपलब्धता, कोविड केयर सेंटर, प्रायवेट चिकित्सा संस्थानों की कोरोना ईलाज के संबंध में स्थिति एवं कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा की। मंत्री श्री डंग ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिला चिकित्सालय में आई नई सीटी स्केन मशीन को जल्दी से प्रारंभ करने के निर्देश दिय।

जिले के दो कोविड पाजिटिव मरीजों से की फोन पर बात

कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि वर्तमान में जिले में 2 कोविड पाजिटिव मरीज उपचारार्थ है। प्रभारी मंत्री श्री डंग ने दोनों पॉजिटिव मरीजों एवं उनके परिजनों के बारे में जानकारी की। कलेक्टर ने बताया कि पानसेमल का एक कोविड पॉजिटिव मरीज इन्दौर तथा दूसरा निवाली का पाजिटिव मरीज घर पर ही होम आइसोलेशन में रह रहा है। इस पर प्रभारी मंत्री श्री डंग, पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल एवं लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्र सिंह पटेल ने दोनों मरीजों से फोन पर बात कर उनका एवं उनके परिजन का हालचाल जाना।

जिला चिकित्सालय के ऑक्सीजन संयंत्र का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री श्री डंग, पशुपालन मंत्री श्री पटेल सहित सांसदों ने जिला चिकित्सालय एवं महिला जिला चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्र की कार्य प्रणाली को मौके पर पहुँचकर देखा।

प्रभारी मंत्री ने किया यातायात थाने का लोकार्पण

मंत्री श्री डंग ने रविवार को नव निर्मित यातायात थाने का भी लोकार्पण भी किया। प्रभारी मंत्री श्री डंग ने राजपुर में 115 लाख की लागत से सर्व-सुविधायुक्त बनने वाले एसडीएम कार्यालय भवन का भूमि-पूजन एवं शिलान्यास किया। अगले चरण में कार्यालय के आस-पास अधिकारियों के आवास भी बनाये जायेंगे।