ऑपरेशन माफिया -माफिया दमन दल ने मुक्त कराई करमेता-औरिया की 25 एकड़ शासकीय भूमि

Scn news india

मनोहर

जबलपुर -माफिया के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज शुक्रवार को माफिया दमन दल ने बड़ी कार्यवाही कर करमेता-औरिया के पास सीलिंग की करीब 25 एकड़ शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया है।  इस भूमि पर स्व. लालजी चौबे के वारिसों ने अवैध कब्जा कर रखा था। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई इस भूमि की कीमत लगभग 50 करोड़ रूपये बताई गई है।
कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश पर एसडीएम अधारताल द्वारा की गई इस कार्यवाही के दौरान नगर निगम का अमला एवं पुलिस बल भी मौजूद था। एसडीएम अधारताल शाहिद खान के मुताबिक ग्राम करमेता-औरिया की जबलपुर-कटंगी मार्ग से लगी सीलिंग की इस भूमि पर फसल ली जा रही थी।  उन्होंने बताया कि मौके पर करीब 20 एकड़ भूमि पर लगाई गई फसल को जेसीबी मशीनों की सहायता से नष्ट कर दिया गया है जबकि पांच एकड़ भूमि पर पानी भरे होने के कारण वहां बाद में कार्यवाही की जायेगी।  एसडीएम के मुताबिक अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई इस भूमि पर शासकीय आधिपत्य वाली भूमि का सूचना फलक लगा दिया गया है।  कार्यवाही में नायब तहसीलदार सुषमा धुर्वे एवं राजस्व विभाग का अमला भी मौजूद था।

माढ़ोताल स्थित सीलिंग की भूमि पर भी लगाया गया सूचना फलक

एसडीएम अधारताल शाहिद खान ने एक अन्य जानकारी में बताया कि राजस्व विभाग के अमले द्वारा आज माढ़ोताल में गोल्डन टाउनशिप के भीतर स्थित करीब ढ़ाई एकड़ सीलिंग की भूमि पर भी शासकीय आधिपत्य वाली भूमि का बोर्ड लगाने की कार्यवाही की गई। भूमि पूरी तरह रिक्त थी इस पर किसी तरह का अवैध निर्माण या अवैध कब्जा नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.