बृद्ध की कुल्हाड़ी मार कर हत्या तो एक शव मिला पेड़ से लटका कारणों जांच में जुटी पुलिस

Scn news india

प्रद्युमन फौजदार 

बड़ामलहरा/ विनेदा गांव में अज्ञात वजह से एक 75वर्षीय बृद्ध की हत्या कुल्हाड़ी मार कर दी और मौके से फरार हो गया।
जानकारी के मुताबिक विनेदा गांव में दोपहर साढ़े 3 बजे 75 बर्षीय प्यारेलाल पिता मंगला आदिवासी गांव में बने मन्दिर के चबूतरे के पास बैठा था तभी हाथ मे कुल्हाड़ी लिए गांव का ही 35 वर्षीय युवक पूरन उर्फ बाबा पिता कन्हैया सोर ने प्यारे लाल की गर्दन पर बेरहमी के साथ बार कर दिया वृद्ध कुछ समझ पाता तब तक कुल्हाड़ी गर्दन में धंस गयी और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी । घटना की जानकारी लगते ही बडामलहरा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर और हत्या के कारण व आरोपी की तलाश में जुट गई है।एक अन्य घटना में बड़ामलहरा थाना क्षेत्र के ग्राम सूरजपुरा कलां में महुए के पेड़ पर लापता चरवाहे का शव लटका हुआ मिला।परिजनों ने पास के गांव के व्यक्ति पर हत्या का इल्जाम लगाया है फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर हत्या या आत्म हत्या के कारणों के जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक सूरजपुरा कलां निवासी मन्नू पिता अजुद्दी आदिवासी पचास वर्ष ने थाना पुलिस को सुबह शुक्रवार को साढ़े 11 बजे सूचना दी कि उसका 27बर्षीय बेटा जालम आदिवासी रनीपुरा गांव के भैंसे चराने गुरुवार को सुबह जंगल गया हुआ था लेकिन रात में घर लौट कर वापिस घर नहीं आया। तलाशने पर भी उसका कहीं पता नही चला। रिपोर्ट पर
पुलिस ने सूचना पर गुमइंसान दर्ज किया था लेकिन दोपहर 1बजे पुलिस को पुनः सूचना मिली की उक्त चरवाहा का शव धनऊ हार में महुए के पेड़ पर लटका हुआ है पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पंचनामा बना शव को पोस्टमार्टम के लिए बड़ामलहरा भिजवाया। लेकिन शाम होने के बाद पोष्टमार्डम नहीं हो सका ।

मृतक की माँ भूरी बाई आदिवासी ने पडौसी गांव पगरासपुरा के जगत यादव पर उसके बेटे जालम को जान से मारने की धमकी एक दिन पहले दी थी क्योंकि मृतक ने जगत यादव के चोरी की भैंस देख ली थी और पुलिस को इस सम्बंध बताया भी था । फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर वजह जानने के लिये जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"scn news india"copyright'-2007-2020-(स्वामित्व/संपादक-राजेंद्र वंत्रप, चैनल हेड-हर्षिता वंत्रप,Registerd MP08D0011464 /63122/ 2019 /WEB)   'scnnewsindia@gmail.com