सीएम हैल्पलाइन की अनदेखी पड़ी भारी – नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी की रूकीं दो वेतन वृद्धियाँ और सहायक श्रम आयुक्त को मिली चेतावनी

Scn news india

मनोहर

ग्वालियर -सीएम हैल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण में उदासीनता बरतना दो शासकीय सेवकों को भारी पड़ा है। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने अलग-अलग आदेश जारी कर एक शासकीय सेवक की दो वेतन वृद्धियाँ रोक दी हैं और एक वरिष्ठ अधिकारी को सख्त चेतावनी दी गई है।
कलेक्ट्रेट स्थित लोक सेवा प्रबंधन विभाग के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह विक्रम द्वारा सीएम हैल्पलाइन पोर्टल पर साफ-सफाई व स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित 22 शिकायतों के निराकरण पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस वजह से ये शिकायतें उच्च स्तर पर अंतरित हो गईं। यह अनियमितता पाए जाने पर कलेक्टर श्री सिंह द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। नोटिस का जवाब समाधानकारक न पाए जाने पर कलेक्टर ने उनकी दो वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने का आदेश जारी किया है।
इसी तरह सहायक श्रम आयुक्त द्वारा सीएम हैल्पलाइन पर प्राप्त हुई 13 शिकायतों को अटेण्ड नहीं किया गया और वे उच्च स्तर पर पहुँच गईं। कारण बताओ नोटिस का जवाब समाधानकारक न पाए जाने पर कलेक्टर श्री सिंह ने उन्हें चेतावनी दी है कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो।