गौठान में बने गौकाष्ठ से हो रही आलाव की व्यवस्था

Scn news india

उजेन्द्र कुमार 

चौक-चौराहों में करें आलाव जलाने की व्यवस्था,रैन बसेरा को भी करे दुरुस्त-कलेक्टर
बलौदाबाजार 21 दिसम्बर 2021/अचानक बदले हुए मौसम के चलते ठंड एकाएक बढ़ गई है जिसके चलते बेघरों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन के परेशानियों को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी रैनबसेरों में समुचित व्यवस्था करने कहा है। इसके तहत आज कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिलें में स्थित सभी रैनबसेरा की जानकारी लिया है।

 

उन्होंने नगरीय निकायो के सभी सीएमओ को निर्देश दिया कि रैनबसेरों में रुकने वालो के लिये समुचित व्यवस्था की जाए हैं। उन्होंने विशेषकर कहा कि रैनबसेरा में रुकने वाले सभी लोगों को कंबल की सुविधा अनिवार्य रूप से मुहैया कराया जाए। इसके साथ ही नगर के सभी चौक चौराहो में ठंड से बचने हेतु आलाव की नियमित रूप से व्यवस्था करें। इस पर बलौदाबाजार नगर पालिका अधिकारी राजेश्वरी पटेल ने कलेक्टर जैन को जानकारी देतें हुए बताया कि पिछले 2 दिनों से नगर के प्रमुख चौक चौराहो में आलाव की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही आलाव के लिए इस बार लकड़ी का नही बल्कि हमारे गौठान में बने गौकाष्ठ का उपयोग किया जा रहा है। जो कि लकड़ी से काफी किफायती है।


समाजसेवी भी आगे आकर करें सहयोग- कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने अपील करतें हुए कहा की ठंड एकाएक बढ़ गयी है। बेघर व्यक्तियों एवं जिन जरूरत मंद व्यक्तियों को गर्म कपड़े,कंबल की आवश्यकता हो तो यथा संभव अवश्य मदद करे। उन्होंने कहा कि कोई भी बुजुर्ग व्यक्ति एवं बेघर हुए व्यक्ति शीतलहर में बिना गर्म कपड़े पहनें बाहर न निकल,बेघर हुए व्यक्ति अपनें नजदीकी स्थित रैन बसेरा का सहारा ले सकता है।