नागरिकता संशोधन कानून गांधीवादी मानवीयता का श्रेष्ठ उदाहरण-नागरिकता संसोधन कानून को लेकर कांग्रेस फैला रही है भ्रम- जयंत मलैया

Scn news india

स्वामी सींग दमोह

दमोह- भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व वित्तमंत्री श्री जयंत मलैया ने भाजपा कार्यालय में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विषय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा- यह कानून नागरिकता देने के लिये है, देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता समाप्त करने के लिये नही है। जो लोग आज नागरिकता संशोधन के नाम पर देश मे बबाल कर रहे हैं। वे मुसलमानों के भी शुभचिंतक नही हैं. कांग्रेस ने हमेशा मुसलमोनों को पीढ़ी दर पीढ़ी डरा धमका कर कभी देश की मुख्य धारा में नही आने दिया।

उन्होने कहा की कुछ लोग कह रहे हैं यह बिल मुसलमानों के खिलाफ है। मैं ऐसे लोगों को चुनौती देता हूं कि पूरे कानून में एक लाईन भी मुसलमानों के खिलाफ ढूंढकर बताएं। मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्ष में बाहर से आये लगभग 566 से अधिक मुसलमानों को भारत नागरिकता दी है। श्री मलैया ने कहा की वर्तमान मोदी सरकार ने सी.ए.ए. लाकर गांधीवादी मानवीयता का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण दिया है, केन्द्र की भाजपा सरकार ने बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में धर्मिक विद्वेष के कारण अमानवीय यातनाओं की पीड़ा झेल रहे हिंदुओं, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई, पारसी की समस्याओं के समाधान के लिए दृढ़ राजनैतिक इच्छाशक्ति, अटूट प्रतिबद्धता, दूरदर्षिता तथा राष्ट्रहित सर्वोपरि की भावना के साथ राजनैतिक दबावों से ऊपर उठ कर यह निर्णय लिया है। उन्होने कहा कांग्रेस की नीतियों के कारण देश का धर्म के आधार पर विभाजन हुआ था। उस समय नेहरू, लियाकत समझौते मे भारत और पाकिस्तान ने वादा किया की वे अपने अपने देश में अल्पसंख्यकों की रक्षा करेंगे। लेकिन आजादी के बाद भारत में अल्पसंख्यकों की जनसंख्या बढ़ी है लेकिन पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले हिन्दू अल्पसंख्यकों की अबादी कम हो गई। वहां रहने वाले अल्पसंख्यक धार्मिक प्रताड़ना धर्म परिवर्तन, बलात्कार, हत्या के शिकार हो रहे हैं। वहां उनके सुरक्षा करने में वे असफल रहे हैं। श्री मलैया ने कांग्रेस से यह सवाल भी पूछा की इस कानून का विरोध करने वालों को यह बताना चाहिये कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानीस्तान में धार्मिक रूप से प्रताड़ित हिन्दू तथा अन्य धर्म के लोग आखिर किस देश में शरण लेंगे। दुनिया का ऐसा कौन सा देश है, जो इन्हे नागरिकता देने के लिये तैयार होगा। भाजपा सरकार के इस कानून से पाकिस्तान, बांग्लादेश में रहने वाले हिन्दू, सिख, ईसाई हर नजरिये से भारत आ सकते हैं, उनके जीवन को बेहतर बनाना भारत सरकार का दायित्व है। भाजपा जिला महामंत्री रमन खत्री ने नागरिक संशोधन कानून को लेकर आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी रखी एवं पत्रकारों से अग्रह किया की नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर समाज में कांग्रेस द्वारा जो भ्रंतिया फैलाई गई हैं उसे दूर करने में सहयोग करें।
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, जिला महामंत्री रमन खत्री, जिला मीडिया प्रभारी मनीष तिवारी, मंडल अध्यक्ष संतोष रोहित, अभिलाष हजारी, देवेंद्र सिंह,बीडी बाबरा, भरत यादव, विवेक अग्रवाल, नीलेश सिंघई, पप्पू मलाई, विशाल शिवहरे, विक्की ठाकुर, पंकज जड़िया, रीतेश सोनी गुड्डू पटैल रिंकू गोस्वामी, हरि रजक सौरभ विश्कर्मा, दीपक केशरवानी, अखलेश सिंह, गोलू साहू नीरज तिवारी, गीतेश अठ्या, छोटू असाटी की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.