NSUI ने 10 सूत्री मांगों को लेकर ज़ोरदार नारेबाजी कर किया घेराव

Scn news india

सुनील यादव् कटनी 

कटनी जिले के तिलक कॉलेज का nsui के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने 10 सूत्री मांगों को लेकर ज़ोरदार नारेबाजी कर घेराव किया वही पुलिस द्वारा कॉलेज गेट के सामने लगाए गए बेरिकेड्स को तोड़ अंदर घुसने की कोशिश की इस बीच मौके पर मौजूद पुलिस बल और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।

 

तिलक कॉलेज का घेराव कर प्रर्दशन करने वाले nsui के कार्यकर्ताओं को मौके पर मौजूद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। nsui तिलक कालेज अध्यक्ष अजय खटिक ने बताया की भाजपा के जंप्रतिनिधियों द्वारा कटनी के शासकीय कलेजों में भी ध्यान नही दिया जाता है,लगातार एनएसयूआई द्वारा गर्ल्स हॉस्टल एवं कैंटीन शुरू करने की माँग,नियमित कक्षाएँ लगाए जाने की माँग,एसटीएससी हॉस्टल एवं लाइब्रेरी में नवीन पुस्तक उपलब्ध कराए जाने की माँग,पर्याप्त स्पोर्ट्स सामग्री उपलब्ध कराए जाने,जैसी मूलभूत माँगों को लगातार प्रमुखता से उठाया जाता है जिसपर ठोस कार्यवाही नही की जाति,जिससे ये स्पष्ट होता है.

भाजपा को छात्रों की समस्याओं से कोई सरोकार नही है।शिक्षा का स्तर लगातार भाजपा सरकार में गिरता जा रहा है।केंद्र एवं प्रदेश भाजपा सरकार के साथ कार्यकर्ताओं ने छेत्रिय भाजपा जनप्रतिनिधियों के ख़िलाफ़ भी जमकर नारेबाज़ी की। प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।छात्रों ने प्रदर्शन कर कालेज परिसर के समक्ष धरना दिया छात्रों की माँगों को लेकर हो रहे आंदोलन को उग्र होते देख पुलिस द्वारा छात्र नेताओं को गिरफ़्तार कर लिया गया।

अजय खटिक – nsui कार्यकर्ता व तिलक कालेज अध्यक्ष।

Live Web           TV