ईवीएम का बटन दबाने मिलेंगे हाथों के दस्ताने

Scn news india

मनोहर

आखिर पंचायत चुनाव की घड़ी आ ही गई है। आगामी सोमवार से नामांकन पत्र को प्रक्रिया आरंभ होकर नये साल में 6 जनवरी, 28 जनवरी एवं 16 फरवरी को तीन चरणों में वोट डलने जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये आप अपनी ग्राम सरकार सुरक्षा के साथ किस प्रकार बनायें इस बारे में जागरूकता के लिये मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू को आयोग का राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है।
सारिका ने बताया कि उन्होंने चुनाव की घोषणा होने के बाद अपने अपने राज्य स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत होशंगाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से की है। वे होशंगाबाद जिले में कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह तथा जिला पंचायत के सीईओ मनोज सरियाम के मार्गदर्शन में जागरूकता गतिविधिया कर रही हैं।
सारिका ने बताया कि इस बार जिला तथा जनपद पंचायत सदस्य के लिये नामांकन ऑफलाईन के साथ-साथ ओलिन द्वारा ऑनलाईन भी किया जा सकेंगे चुनाव के दौरान मतदाताओं को कोबिड से सुरक्षा के लिये ग्लब्स भी दिये जायेंगे। मतदान केंद्र पर हाथ धोने के लिये साबुन पानी तथा सेनेटाईजर की व्यवस्था भी रहेगी।
राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर सारिका ने सभी नवीन मतदाताओं के साथ बुजुर्गों, दिव्यांगों को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में गीत और नृत्य प्रस्तुतियों के माध्यम से जानकारी दी हैं।