कमिश्नर सिस्टम प्रभावी और कारगर सिद्ध होगा – मुख्यमंत्री श्री चौहान

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के दो महानगरों भोपाल और इंदौर पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू हो गया है। बढ़ते हुए महानगरों में कानून व्यवस्था की अलग प्रकार की समस्याएँ होती हैं। मुझे विश्वास है कि यह प्रणाली प्रभावी और कारगर सिद्ध होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान स्मार्ट सिटी में पौध-रोपण के बाद मीडिया के प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकना सभी की चिंता है। इसे रोकने के आवश्यक प्रयत्न करते हुए कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन हो। इसके लिए जनता के साथ मिलकर प्रयास किए जा रहे हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियाँ पुन: सक्रिय हो गई हैं। राज्य सरकार भी सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ कर रही हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रतिदिन पॉजीटिव केसेस आ रहे हैं, परंतु अभी चिंता की स्थिति नहीं है। असावधानी के परिणामस्वरूप केस अधिक संख्या में आने लगते हैं, जो धीरे-धीरे लहर का रूप ले लेते हैं। हमारी पहली प्राथमिकता है कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर न आ पाए, फिर भी हमारी तैयारी जारी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी प्रभारी मंत्री साथी अपने-अपने प्रभार के जिलों में अस्पतालों में व्यवस्थाएँ देख रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन लाइनें, कॅसन्ट्रेटर, वेंटीलेटर, अस्पतालों के बिस्तर, बच्चों के वार्ड, दवाईयाँ आदि सभी आवश्यक तैयारियाँ की जा रही हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनता से अपील की है कि कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन कर तीसरी लहर की संभावनाओं को न्यूनतम करने में सहयोग दें।