चिकित्सा शिविर ‘नर सेवा-नारायण सेवा’ का अनुपम उदाहरण : विष्णुदत्त शर्मा

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

चिकित्सा शिविर ‘नर सेवा-नारायण सेवा’ का अनुपम उदाहरण : विष्णुदत्त शर्मा
निःशुल्क चिकित्सा शिविर में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि गरीब एवं निःसहाय लोगों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है, पूर्व सांसद श्री कैलाश नारायण सारंग और श्रीमती प्रसून सारंग की स्मृति में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में बड़ी संख्या में लोगों की सहभागिता हुई है। यह चिकित्सा शिविर ‘नर सेवा-नारायण सेवा’ का अनुपम उदाहरण है। प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा रविवार को अशोक गार्डन के एकता पुरी दशहरा मैदान में स्वर्गीय कैलाश प्रसून फॉउण्डेशन द्वारा आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में शामिल हुए। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेन्द्र पाराशर, जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी भी मौजूद थे।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने शिविर आयोजन स्थल का भ्रमण किया और शिविर में आये लोगों से चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चिकित्सा शिविर का आयोजन एक सराहनीय प्रयास है। अलग-अलग बीमारियों के मरीजों को एक ही स्थान पर विभिन्न प्रकार की जांच और निःशुल्क दवाईयां भी यहां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि गरीब, पिछड़ों, असहाय और जरूरतमंदों की मदद करना ही सच्ची सेवा है, जिसके लिए हर व्यक्ति को सदैव तैयार रहने की आवश्यकता है। प्रदेश अध्यक्ष ने शिविर में आये बाहर के ख्यात चिकित्सकों से भी मुलाकात की।

शिविर में एक लाख से ज्यादा लोगों का हुआ इलाज
स्व. कैलाश प्रसून सारंग की स्मृति में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर के तीनों दिन में लगभग 107922 लोगों ने शिविर में पहुंचकर अपना इलाज कराया। चिकित्सा शिविर के आयोजक प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने बताया कि शिविर में भोपाल सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश एवं प्रदेश से लगे उत्तरप्रदेश व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिलों के लोग भी शामिल हुए। देश के 42 चिकित्सा विशेषज्ञ इस शिविर में अपनी सेवाएँ दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिविर में चिन्हित गम्भीर रोगियों के सुपर स्पेशलिटी उपचार की निःशुल्क व्यवस्था की गई है। सेवा का यह क्रम निरंतर जारी रहेगा।