MP में बदला मौसम, अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में बारिश की संभावना

Scn news india
मनोहर
भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में मौसम का मिजाज पल-पल में बदल रहा है। एक बार फिर मध्यप्रदेश का मौसम अचानक बदल गया है। पल-पल में बदल रहे मौसम के बीच विभाग (MP Weather Department) ने प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है। कई जिलों में रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी की वजह से आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं।
नया सिस्टम एक्टिव, कई जिलों में बारिश की संभावना
बता दें कि, दिसंबर का महीना लगते ही मध्य प्रदेश का मौसम एकदम से बदल गया है और अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने वेदर सिस्टम के कारण बारिश का दौर शुरु हो गया है। मध्यप्रदेश में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने सिस्टम के प्रभाव से कई जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं।
मध्यप्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के रीवा, छिंदवाड़ा, पन्ना, छतरपुर, बैतूल, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, नीचम, मंदसौर, शिवपुरी, ग्वालियर एवं श्योपुरकला जिले में अगले चौबीस घंटों के दौरान कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है। इसी प्रकार प्रदेश के महाकौशल अंचल में आने वाले सिवनी, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी एवं मंडला में दोपहर या शाम को मामूली वर्षा के आसार हैं। वहीं, भोपाल और इसके आसपास के क्षेत्रों में अगले 24 घंटों के दौरान आंशिक रुप से बादल छाये रहने की संभावना है।
पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में हुई हल्की वर्षा व बूंदाबादी
मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी व अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने के बाद बीते 24 घंटों के दौरान एमपी के पश्चिमी हिस्से में आने वाले इंदौर समेत बड़वानी, खरगोन, धार, मंदसौर, अलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ, खंडवा, गुना, देवास, शाजापुर, नीमच, बुरहानपुर, श्योपुर, अशोकनगर, भोपाल, राजगढ़, रायसेन, दतिया, ग्वालियर, होशंगाबाद व विदिशा के अलावा पूर्वी मध्यप्रदेश के छतरपुर, टीकमगढ़ निवाड़ी, सागर एवं जबलपुर जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व बूंदाबादी हुई।