आने वाला समय भारत का होने वाला है : बी.एल. संतोष प्रबुद्धजन सम्मेलन में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने कहा

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

इंदौर। 2014 के बाद से देश में महत्व्पूर्ण बदलाव आ रहे हैं। देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। देश में तेजी से उद्योग स्थापित हो रहे हैं। ओलंपिक खेलों में कभी हमारा प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा, जैसा आज। कोरोना संकट में हमने न सिर्फ वेक्सीन बनाई, बल्कि उसे दुनिया के 40 देशों को भी दिया। विदेशों में रहने वाले भारतवासी आज अपने आपको भारतीय कहलाने में गर्व महसूस करते हैं। आप सभी की आंखों के सामने हमारा देश आगे बढ़ रहा है और आने वाला समय भारत का होगा। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री बी.एल.संतोष ने मंगलवार को इंदौर में प्रबद्धजनों से संवाद के दौरान कही।
कार्यक्रम में उपस्थित प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री श्री बी.एल.संतोष ने कहा कि 2014 के बाद भारत में लगातार बदलाव आ रहा है। जैसे कि इंदौर में भी एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है, इंदौर ने स्वच्छता में पांच बार नम्बर वन आने का रिकार्ड कायम किया। इंदौर से प्रेरणा लेकर मध्यप्रदेश के दो शहरों भोपाल एवं जबलपुर ने भी टॉप-10 में अपना स्थान बनाया और मध्यप्रदेश को देखकर दूसरे प्रदेशों ने भी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा शुरू की। आज भारत में अनेकों नये उद्योग स्थापित हो रहे हैं। वर्षो से ओलंपिक जैसी प्रतिस्पर्धाएं हो रही हैं, परन्तु हमें अपने खिलाड़ियों का वैसा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। आज सब कुछ अलग है। खिलाड़ी तब भी वहीं हुआ करते थे जो आज हैं। ये नीरज चोपड़ा जैसे युवाओं का भारत है। ओलंपिक में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया एवं पेरा ओलंपिक में भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया। अब हमारे बीच नगद लेनदेन की जगह पेटीएम और गूगल पे जैसे डिजिटल माध्यम चलन में आ गए हैं। छोटी-छोटी फुटकर दुकानों पर भी हमें डिजिटल लेनदेन देखने को मिलते हैं। ये नया भारत है।
श्री संतोष ने कहा कि कोरोना संकट में भारत ने स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण किया एवं विश्व के छोटे-बड़े 40 देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराई, क्योंकि वसुधैव कुटुम्बकम का मंत्र हमें विरासत में मिला है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देश में कई क्रांतिकारी बदलाव कायम किये हैं। योगा, फिट इंडिया, पोषण अभियान को प्रारंभ कर समाज का हिस्सा बनाया है। स्वास्थ्य की बेहतरी के लिये आयुष्मान जैसी योजनाओं को प्रारंभ किया है। कोरोना काल में हमारे पास साधन थे, वेंटीलेटर थे पर उनको चलाने वाले तकनीशियन नहीं थे। आज सरकार उस पर जोरों से काम कर रही है। श्री संतोष ने कहा कि देश समृद्ध और शक्तिशाली हो रहा है, बस देशवासियों को एकजुट करने की जरूरत है। आने वाला समय भारत का होने वाला है।
प्रबुद्धजन सम्मेलन में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पद्म विभूषण श्रीमती सुमित्रा महाजन, राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, प्रदेश सह संगठन मंत्री श्री हितानंद जी, सांसद श्री शंकर लालवानी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जीतू जिराती, प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार, प्रदेश शासन के मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सुश्री उषा ठाकुर, विधायक श्रीमती मालिनी गौड़, श्री महेन्द्र हार्डिया, श्री आकाश विजयवर्गीय, जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर, नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे, श्री मधु वर्मा, श्री सुदर्शन गुप्ता, उपस्थित थे।